PSL 2019 To Start on February 14, Pakistan To Host last Eight Matches | पाकिस्तान सुपर लीग का चौथा सीजन 14 फरवरी से शुरू होगा, पहली बार दिखेगा ये बड़ा बदलाव
पाकिस्तान सुपर लीग का चौथा सीजन 14 फरवरी 2019 से शुरू होगा

कराची, 16 सितंबर:पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2019 की शुरुआत 14 फरवरी से होगी फाइनल 17 मार्च को कराची में खेला जाएगा। इस बार फाइनल समेत इस लीग के आखिरी आठ मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। 

इसका फैसला शनिवार को हुई नेशनल क्रिकेट ऐकैडमी की पीएसएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लिया गया जिसमें पीसीबी के प्रतिनिधि और पीएसएल सभी फ्रेंचाइजी शामिल थीं।

पीएसएल के चौथे संस्करण की शुरुआत 14 फरवरी 2019 को यूएई में होगी जिसके बाद आखिरी आठ मैच खेलने टीमें पाकिस्तान जाएंगी। पिछले साल इस टूर्नामेंट के दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच ही पाकिस्तान में हुआ था जबकि बाकी के मैच यूएई में खेले गए थे।

इस बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि पीएसएल फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधि, पीएसएल के विभिन्न राइडट्स के लिए लगने वाली बोली कमिटी का हिस्सा होंगे। पीसीबी चेयरमैन अहसान मनी ने कहा कि बोर्ड हर प्रक्रिया को पारदर्शी बनाना चाहता है। 

अहसान मनी ने कहा, 'इस प्रोजेक्ट में पीसीबी और पीएसएल फ्रेंचाइजी साझेदार हैं और मुझे यकीन है कि हम अगले सीजन के लिए अच्छा नंबर लाने में कामयाब होंगे।'

इस बैठक में पीएसएल प्लेयर ड्राफ्ट की भी चर्चा की गई। इसके मुताबिक अगले सीजन के लिए प्रत्येक फ्रेंचाइजी को अधिकतम 10 खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत होगी और इस साल का ड्राफ्ट पिछले साल की रैंकिंग के आधार पर तय होगा।


Web Title: PSL 2019 To Start on February 14, Pakistan To Host last Eight Matches
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे