CSK पर जीत में चमके युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव, कहा- मैदानी शॉट खेलने की योजना बनायी थी

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरूआती मैच में प्रभावित नहीं कर सके थे और पांच रन बनाकर आउट हो गये थे। लेकिन 20 साल के इस खिलाड़ी ने इसकी भरपायी करते हुए शुक्रवार को 43 गेंद में 64 रन की पारी खेली और टीम की 44 रन की जीत की नींव रखी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 26, 2020 01:00 PM2020-09-26T13:00:30+5:302020-09-26T13:00:30+5:30

Prithvi Shaw young opener shines win over CSK had planned to play field shot | CSK पर जीत में चमके युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव, कहा- मैदानी शॉट खेलने की योजना बनायी थी

चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, फिर भी मैं कुछ गैप निकालने में सफल रहा।

googleNewsNext
Highlightsपृथ्वी साव ने कहा कि उनकी योजना मैदानी शॉट खेलने की थी ताकि ‘बेवकूफाना गलतियों’ से बचा जा सके।साव ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिये 94 रन की साझेदारी की जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने तीन विकेट पर 175 रन बनाये। दोनों ने धीमी शुरुआत की और पहले छह ओवरों में महज 36 रन जुटाये लेकिन जल्द ही लय पकड़ ली।

दुबईः चेन्नई सुपर किंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की जीत में चमके युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ने कहा कि उनकी योजना मैदानी शॉट खेलने की थी ताकि ‘बेवकूफाना गलतियों’ से बचा जा सके।

वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरूआती मैच में प्रभावित नहीं कर सके थे और पांच रन बनाकर आउट हो गये थे। लेकिन 20 साल के इस खिलाड़ी ने इसकी भरपायी करते हुए शुक्रवार को 43 गेंद में 64 रन की पारी खेली और टीम की 44 रन की जीत की नींव रखी।

मैन आफ द मैच साव ने इंडियन प्रीमियर लीग वेबसाइट पर पोस्ट किये गये एक वीडियो में कप्तान श्रेयस अय्यर से कहा, ‘‘मेरी योजना अपना नैसर्गिक खेल खेलने की थी लेकिन मैदानी शॉट खेलना चाहता था, पिछले मैच में कुछ बेवकूफी भरी गलतियां हुई थीं जो मेरे या टीम के लिये सही नहीं थीं। ’’

साव ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिये 94 रन की साझेदारी की जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने तीन विकेट पर 175 रन बनाये। इन दोनों ने धीमी शुरुआत की और पहले छह ओवरों में महज 36 रन जुटाये लेकिन जल्द ही लय पकड़ ली।

उन्होंने कहा, ‘‘चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, फिर भी मैं कुछ गैप निकालने में सफल रहा। जैसे स्पिनर आये तो मैं और शिखर धवन जानते थे कि हम पॉवरप्ले के बाद अपनी पारी को तेज कर सकते हैं। ’’ 

Open in app