ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये चोटिल खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर

पृथ्वी शॉ को पिछले महीने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया-XI के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी।

By विनीत कुमार | Published: December 17, 2018 06:16 PM2018-12-17T18:16:25+5:302018-12-17T18:38:12+5:30

prithvi shaw ruled out of test series against australia mayank agarwal selected | ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये चोटिल खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर

पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए पृथ्वी शॉअभ्यास मैच में लगी थी शॉ को टखने में चोट, टीम इंडिया के झटका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया को एक करारा झटका लगा है। टखने में चोट के कारण पृथ्वी शॉ चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के साथ पूरी सीरीज से बाहर हो गये हैं।

शॉ को पिछले महीने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया-XI के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी। शॉ ने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच से डेब्यू किया था और माना जा रहा था कि वे ऑस्ट्रेलिया में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

हालांकि, अब शॉ के चोटिल होने का मतलब है कि वे पर्थ के बाद अगले दो और मैचों में भी नहीं खेलेंगे। शॉ की जगह कर्नाटक के मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 27 साल के मयंक 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 3521 रन बना चुके हैं और उन्हें टीम इंडिया में मौका दिये जाने को लेकर पहले भी कई बार चर्चा हुई है।

मयंक अग्रवाल का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में किया गया था। हालांकि, उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में भी मौका नहीं दिये जाने से वे निराश थे।

शॉ का बाहर होना बड़ा झटका

पर्थ टेस्ट में जूझ रही टीम इंडिया के लिए शॉ का बाहर होना बड़ा झटका साबित हो सकता है। शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में 204 रन बनाये थे। इसमें डेब्यू पारी में ही 99 गेंदों पर लगाया गया शतक भी शामिल है। 

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच भी देखें तो टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय और केएल राहुल संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में शॉ की वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा।

Open in app