IND Vs WI: पृथ्वी शॉ अब वनडे में दिखाएंगे दम, विंडीज के खिलाफ सीरीज में मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी!

पृथ्वी शॉ को वेस्टइंडीज के खिलाफ हालांकि पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: October 17, 2018 02:56 PM2018-10-17T14:56:08+5:302018-10-17T15:07:27+5:30

prithvi shaw may play as opener in odi series against west indies says reports | IND Vs WI: पृथ्वी शॉ अब वनडे में दिखाएंगे दम, विंडीज के खिलाफ सीरीज में मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी!

पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर: टेस्ट डेब्यू के साथ ही शतक लगाकर छा जाने वाले पृथ्वी शॉ को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी बतौर सलामी बल्लेबाज आजमाया जा सकता है। 18 साल के मुंबई के पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 118.50 की औसत से 237 रन बनाए और 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगले साल वर्ल्ड कप को देखते हुए अब पृथ्वी को अब वनडे में भी मौका दिया जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार टीम प्रबंधन पृथ्वी के मौजूदा प्रदर्शन और आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए बतौर ओपनर उन्हें आजमाना चाहता है। जाहिर है अगर ऐसा होता है तो वे शिखर धवन की जगह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।   

अखबार ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से बताया है, 'वर्ल्ड कप को देखते हुए ध्यान इस बात पर है कि खिलाड़ियों का इस्तेमाल कैसे किया जाए। इससे भी ज्यादा इस पर भी ध्यान है अहम खिलाड़ियों को कैसे बचा कर रखा जाए। इसी कारण आप देख रहे हैं कि जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी लगातार नहीं खेल रहे और टीम में अंदर-बाहर हो रहे हैं।'

हालांकि, पृथ्वी को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में इन मैचों में रोहित शर्मा और शिखर धवन भी बतौर ओपनर नजर आएंगे। इसके बाद तीसरे मैच में कुछ बदलाव संभव हैं।

शॉ के नाम 22 लिस्ट-ए मैचों में 42.33 की औसत और 115.37 की स्ट्राइक रेट से 938 रन हैं। इन मैचों में पृथ्वी के खाते में तीन शतक और 5 अर्धशतक भी हैं। इसी साल इंडिया-ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर शॉ सीमित ओवरों के मैच में मयंक अग्रवाल के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। शॉ ने इस दौरे पर 353 रन बनाए।

Open in app