Prithvi Shaw makes a strong comeback, hit 100-Ball 150 In New Zealand | पृथ्वी शॉ की धमाकेदार वापसी, न्यूजीलैंड में ठोक डाले 100 गेंदों में 150 रन
पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए के लिए ठोके 100 गेंदों में 150 रन

Highlightsपृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड में ठोके 100 गेंदों में 150 रनशॉ भारत ए के लिए दमदार प्रदर्शन से ठोका टीम इंडिया के लिए दावा

पृथ्वी शॉ ने रविवार को न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए के लिए दूसरे वनडे वॉर्म-अप मैच में 100 गेंदों में 150 रन ठोकते हुए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के लिए अपना मजबूत दावा ठोका। 

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिए ओपनिंग करने उतरे शॉ ने इस वनडे वॉर्म-अप मैच में महज 100 गेंदों में 22 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 150 रन ठोक दिए। शुभमन गिल 32 और विजय शंकर ने 41 गेंदों में 58 रन बनाए। शॉ की धमाकेदार बैटिंग की मदद से भारत ए ने 49.2 ओवरों में 372 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

पृथ्वी शॉ लंबे समय से हैं टीम इंडिया से बाहर

अक्टूबर 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में शतक जड़ने के बाद से शॉ भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। वह उसी साल कंधे की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए थे। 

इसके बाद पिछले साल डोप टेस्ट में फेल होने से लगे बैन के बाद उन्होंने नवंबर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी से वापसी की।

शॉ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई में के लिए पांच पारियों में 240 रन ठोक दिए। इसके बाद उन्होंने दिसंबर में रणजी ट्रॉफी में मुंबई की बड़ौदा पर 309 रन से जोरदार जीत में 202 रन की पारी खेलते हुए अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक जड़ा। हालांकि अगले ही मैच में कर्नाटक के खिलाफ उनका कंधा फिर से चोटिल हो गया।   

हालांकि ये चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और उन्होंने जल्द ही इससे उबरते हुए न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम के साथ जुड़ गए। भारत ए के लिए शॉ का प्रदर्शन ही उनके किवी दौरे पर टीम इंडिया की टेस्ट टीम में वापसी की राह तय करेगा।  

Web Title: Prithvi Shaw makes a strong comeback, hit 100-Ball 150 In New Zealand
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे