न्यूजीलैंड दौरे पर हो सकती है टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ की वापसी

शॉ को जनवरी में इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड जाने वाली टीम में शामिल किया गया है। फिलहाल वह शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 10, 2019 10:07 AM2019-12-10T10:07:38+5:302019-12-10T10:09:07+5:30

prithvi shaw is set to be part of india tour of newzeland | न्यूजीलैंड दौरे पर हो सकती है टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ की वापसी

न्यूजीलैंड दौरे पर हो सकती है टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ की वापसी

googleNewsNext

डोपिंग बैन के बाद टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार वापसी की है। शॉ ने रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के खिलाफ 66 रन की पारी खेली। वहीं शॉ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले मैच में भी 39 गेंदों में 63 रन की पारी खेली थी।

शॉ को जनवरी में इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड जाने वाली टीम में शामिल किया गया है। अब माना जा रहा कि सैयद मुश्ताक अली और रणजी ट्रॉफी में उम्दा प्रदर्शन के बाद उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया में तीसरे ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

8 महीनों के बैन के बाद अपनी वापसी के बारे में बात करते ही शॉ ने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा। मैं शुरू में थोडा सा परेशान था। प्रतिबंध लगने के बाद के पहले 20-25 दिनों तक, मैं समझ नहीं पा रहा था कि यह कैसे हुआ।"

उन्होंने आगे कहा, "समय बीतता गया। मैं खुद को शांत रखने के लिए लंदन गया क्योंकि मुझे 15 सितंबर तक अभ्यास करने की अनुमति नहीं थी। इसके बाद मैंने खुद को स्थिर किया और खुद को मानसिक रूप से मजबूत बताते हुए कहा कि ये तीन महीने बीत जाएंगे। लेकिन प्रत्येक दिन कठिन था।"

बता दें कि शम्स मुलानी और शार्दुल ठाकुर के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से मुंबई ने मुश्किल परिस्थितियों से उबरते हुए बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच के पहले दिन आठ विकेट पर 362 रन बनाए। 

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (66) और अजिंक्य रहाणे (79) के अर्धशतकों के बावजूद मुंबई की टीम एक समय 246 रन पर सात विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। मुलानी (नाबाद 56) और ठाकुर (64) ने इसके बाद आठवें विकेट के लिए 108 रन जोड़कर पारी को संभाला। 

यूसुफ पठान (26 रन पर दो विकेट) ने ठाकुर को भार्गव भट के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। दिन का खेल खत्म होने पर शशांक अतार्दे पांच रन बनाकर मुलानी का साथ निभा रहे थे। बड़ौदा की ओर से भार्गव भट सबसे सफल गेंदबाज रहे जो 110 रन देकर तीन विकेट चटका चुके हैं। अंकित राजपूत ने 68 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 

Open in app