बैन के बाद टीम इंडिया से बाहर हुए पृथ्वी शॉ को इस टीम में मिली जगह, 17 नवंबर से खेल सकेंगे मैच

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद पृथ्वी शॉ को 8 महीने के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से बैन किया गया था, जो शुक्रवार 15 नवंबर को खत्म हो रहा है।

By सुमित राय | Published: November 15, 2019 10:42 AM2019-11-15T10:42:30+5:302019-11-15T10:42:30+5:30

Prithvi Shaw included in mumbai squad for Syed Mushtaq Ali T20 Trophy | बैन के बाद टीम इंडिया से बाहर हुए पृथ्वी शॉ को इस टीम में मिली जगह, 17 नवंबर से खेल सकेंगे मैच

पृथ्वी शॉ को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम में शामिल किया गया है।

googleNewsNext
Highlightsपृथ्वी शॉ को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम में शामिल किया गया है।इस साल मार्च में पृथ्वी शॉ को प्रतिबंधित दवा लेने के बाद बैन किया गया था। बीसीसीआई ने कहा था कि पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ लिया था।

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद आठ महीनों के लिए बैन किए गए भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि वह 17 नवंबर से ही मैच खेल पाएंगे।

बता दें कि मार्च में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी शॉ को प्रतिबंधित दवा लेने के बाद बैन किया गया था। डोप टेस्ट में पृथ्वी शॉ का का नमूना पॉजीटिव पाया गया था और उन्हें 8 महीने के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से बैन किया गया था, जो शुक्रवार 15 नवंबर को खत्म हो रहा है।

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में मुंबई टीम अपने अंतिम लीग मैच में 17 नवंबर को असम से भिड़ेगी और वह इसी पृथ्वी शॉ बैन के बाद अपना पहला मैच खेलेंगे। अभी तक मुंबई की टीम ने अपने सभी पांचों मैच जीते हैं और सुपर लीग चरण में क्वालिफाई करने के लिए तैयार है।

मुंबई क्रिकेट संघ ने गुरुवार को अंतिम दो मैचों और राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट के सुपर लीग चरण के लिए टीम की घोषणा की। फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव टीम की अगुआई करना जारी रखेंगे।

बीसीसीआई विज्ञप्ति में कहा था कि पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ लिया था जो कि आम तौर पर खांसी की दवा में पाया जाता है। पृथ्वी ने बीसीसीआई के डोपिंगरोधी परीक्षण कार्यक्रम के तहत 22 फरवरी 2019 को इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान मूत्र का नमूना उपलब्ध कराया था। जिसके बाद जांच में उनके नमूने में टरबुटैलाइन पाया गया था। इसके बाद उन्हें 8 महीने के लिए बैन किया गया था और उनका निलंबन 16 मार्च से शुरू होकर 15 नवंबर तक चला।

Open in app