Ind vs WI: फिर चमका पृथ्वी शॉ का बल्ला, हैदराबाद टेस्ट में कर ली सहवाग के इस रिकॉर्ड की बराबरी

Prithvi Shaw: राजकोट टेस्ट में शतक जड़ने के बाद पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बनाए 70 रन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 13, 2018 02:01 PM2018-10-13T14:01:50+5:302018-10-13T14:27:02+5:30

Prithvi Shaw hits six in first over of Hyderabad test vs west Indies, equals Virender Sehwag Feat | Ind vs WI: फिर चमका पृथ्वी शॉ का बल्ला, हैदराबाद टेस्ट में कर ली सहवाग के इस रिकॉर्ड की बराबरी

पृथ्वी शॉ ने हैदराबाद टेस्ट में खेली 70 रन की तूफानी पारी

googleNewsNext

हैदराबाद, 13 अक्टूबर: अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर इतिहास रचने वाले पृथ्वी शॉ ने अपने दूसरे टेस्ट में भी 53 गेंदों में 70 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को शॉ ने भारतीय टीम की ओपनिंग करते हुए सिर्फ 39 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। 

शॉ पिछले मैच की तरह ही इस मैच में भी शानदार फॉर्म में नजर आए और उन्होंने अपनी तूफानी पारी में सिर्फ 53 गेंदों में 11 चौके एक छक्का मारते हुए 70 रन ठोक दिए। वह दूसरे दिन लंच के बाद वॉरिकन की गेंद पर हेटमायेर के हाथों कैच आउट हुए।

पृथ्वी शॉ बने ये कारनामा करने वाले 10 सालों में पहले भारतीय ओपनर

अपनी इस पारी के दौरान पृथ्वी शॉ ने एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। शॉ ने भारतीय पारी की शुरुआत करते हुए पहले ही ओवर में छक्का जड़ा और वह पिछले 10 सालों में ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय ओपनर बन गए। 

शॉ ने भारतीय पारी का पहला ओवर फेंकने आए शैनन ग्रैबिएल की पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ते हुए ये उपलब्धि हासिल की। हालांकि ग्रैबिएल की ये गेंद नो बॉल निकली लेकिन शॉ ने इस पर छक्का जड़ते हुए अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया।

उनसे पहले भारत के लिए आखिरी बार ये कारनामा 2008 में वीरेंद्र सहवाग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय पारी में पहले ही ओवर में छक्का जड़ते हुए किया था। वर्ष 2000 के बाद से पिछले 18 सालों में भारत के लिए सिर्फ सहवाग और शॉ ही ये कारनामा कर पाए हैं। 

इससे पहले पिछले हफ्ते राजकोट में अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए पृथ्वी शॉ ने शतक ठोका था। 18 साल 329 दिन की उम्र में ये कमाल करते हुए शॉ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बल्लेबाज बने थे। 

अपनी इसी पारी के दौरान वह सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के भारतीय बल्लेबाज भी बने थे। कुल मिलाकर शॉ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले कुल 15वें भारतीय बल्लेबाज हैं। 

Open in app