पृथ्वी शॉ ने चोटिल होने के दो महीने बाद शुरू की ट्रेनिंग, इस 'टूर्नामेंट' से वापसी की योजना

Prithvi Shaw: युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के दो महीने बाद नेट्स में वापसी करते हुए ट्रेनिंग शुरू कर दी है, उन्होंने जल्द ही इस

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 15, 2019 03:42 PM2019-02-15T15:42:52+5:302019-02-15T15:42:52+5:30

Prithvi Shaw eyes to comeback in Syed Mushtaq Ali T20, started Training | पृथ्वी शॉ ने चोटिल होने के दो महीने बाद शुरू की ट्रेनिंग, इस 'टूर्नामेंट' से वापसी की योजना

पृथ्वी शॉ को सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में वापसी की उम्मीद है

googleNewsNext

युवा बैटिंग सनसनी पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगी एड़ी की चोट के बाद नेट्स में वापसी करते हुए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। शॉ भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले दिसंबर के पहले हफ्ते में एक प्रैक्टिस मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। इस चोट की वजह से शॉ ऑस्ट्रेलिया के पूरे दौरे से बाहर हो गए थे।  

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से सीरीज जीती थी जो उसकी 71 सालों में पहली जीत है। लेकिन इस चोट की वजह से पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया में पहली बार खेलने का मौका चूक गए थे। अब शॉ सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से वापसी करने की उम्मीद कर रहे हैं।  

शॉ ने पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और 19 चौकों की मदद से 134 रन की शानदार पारी खेली थी। 

पृथ्वी शॉ ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'मुझे बुरा लगा क्योंकि मेरे पास ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण के सामने खेलने का अच्छा मौका था। मैं थोड़ा अपसेट था।' 

'लेकिन कुछ चीजें आपके हाथ में नहीं होती हैं। अब मैं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से अपना टच और विश्वास वापस पाने की कोशिश कर रहा हूं।'

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी में खेले गए प्रैक्टिस मैच के दौरान एक कैच लेने की कोशिश में शॉ की एड़ी मुड़ गई थी और इसके बाद उन्हें तुरंत ही रिहैबिलिटेशन के लिए जाना पड़ा था।

पृथ्वी शॉ भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने 18 साल 10 महीने 25 दिन की उम्र में विंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट में 134 रन की पारी खेलते हुए ये उपलब्धि हासिल की थी।

भारत के लिए शॉ से कम उम्र में शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने बनाया है, जिन्होंने महज 17 साल की उम्र में अपने नौवें टेस्ट मैच में शतक जड़ा था। सचिन के नाम दुनिया में सर्वाधिक 51 टेस्ट शतक जड़न का रिकॉर्ड है। 

Open in app