World Cup में क्या है टीम इंडिया की सबसे बड़ी मजबूती, राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की सबसे बड़ी मजबूती के बारे में खुलासा किया।

By सुमित राय | Published: May 18, 2019 08:52 AM2019-05-18T08:52:33+5:302019-05-18T08:52:33+5:30

Presence of wicket-takers in middle overs will benefit India in high-scoring World Cup, says Rahul Dravid | World Cup में क्या है टीम इंडिया की सबसे बड़ी मजबूती, राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

राहुल द्रविड़ ने कहा मुझे लगता है कि भारत भाग्यशाली है।

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है।भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।द्रविड़ ने कहा कि विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को बीच के ओवरों में मदद मिलेगी।

इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी पूरी तरह तैयार हैं और विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की सबसे बड़ी मजबूती के बारे में खुलासा किया।

राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को आईसीसी वर्ल्ड कप में बीच के ओवरों में मदद मिलेगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत को इस खेल महाकुंभ में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

द्रविड़ ने कहा, 'पिछले साल के भारत ए के साथ इंग्लैंड दौरे की परिस्थितियों के अनुभव के आधार पर मुझे लगता है कि इस विश्व कप में बड़े स्कोर बनेंगे। बड़े स्कोर वाले विश्व कप में बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी महत्वपूर्ण होगी। मुझे लगता है कि भारत इस लिहाज से भाग्यशाली है।’’

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और सीजन के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। वहीं भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

भारतीय टीम ने इससे पहले साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया था। इसके बाद टीम इंडिया ने साल 2011 में श्रीलंका को हराकर दूसरी बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम की थी।
(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)

Open in app