पीएम मोदी का ट्वीट, हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर बहुत गर्व है, जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक निराशाजनक परिणाम, लेकिन अंत तक टीम इंडिया के जुझारूपन को देखकर अच्छा लगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजी की, फील्डिंग की, जिसमें हमें बहुत गर्व है। जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 10, 2019 08:30 PM2019-07-10T20:30:12+5:302019-07-10T20:30:12+5:30

PM Modi: A disappointing result, but good to see Team India’s fighting spirit till the very end. | पीएम मोदी का ट्वीट, हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर बहुत गर्व है, जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है

एक अरब दिल टूटे, लेकिन टीम इंडिया हमारे प्रेम और सम्मान की हकदार: राहुल

googleNewsNext
Highlightsमैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ही भारत का तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना भी टूट गया।

रविंद्र जडेजा की आकर्षक पारी के बावजूद भारत को शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसका क्रिकेट महाकुंभ में सफर भी समाप्त हो गया। मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से हारकर भारत वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है।

टीम इंडिया की हार पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रतिक्रिया आई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक निराशाजनक परिणाम, लेकिन अंत तक टीम इंडिया के जुझारूपन को देखकर अच्छा लगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजी की, फील्डिंग की, जिसमें हमें बहुत गर्व है। जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है।

टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। मैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ही भारत का तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना भी टूट गया।


एक अरब दिल टूटे, लेकिन टीम इंडिया हमारे प्रेम और सम्मान की हकदार: राहुल

क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम के न्यूजीलैंड से हारने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि एक अरब से अधिक लोगों के दिल भले ही टूट गए हों, लेकिन टीम इंडिया ने कड़ी टक्कर दी और वह हमारे प्रेम एवं सम्मान की हकदार है।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हालांकि आज एक अरब दिल टूट गए, टीम इंडिया ने कड़ी टक्कर दी। आप हमारे प्रेम और सम्मान के हकदार हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड को जीत और सेमीफाइनल में पहुंचने की बधाई।’’ गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा की आकर्षक पारी के बावजूद भारत को शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका क्रिकेट महाकुंभ में सफर भी समाप्त हो गया।


भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य था लेकिन शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया तथा जडेजा (59 गेंदों पर 74) और महेंद्र सिंह धोनी (72 गेंदों पर 50) ने सातवें विकेट के लिये 116 रन जोड़कर मैच को आखिर तक जीवंत बनाये रखा। भारत ने हालांकि दबाव में आखिरी चार विकेट 13 रन के अंदर गंवा दिये और इस तरह से न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। भारत 49 .3 ओवर में 221 रन पर सिमट गया। 

Open in app