PSL से पहले खिलाड़ी मिला कोरोना पॉजिटिव, बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय दौरों के लिए उठाया ये कदम

पाकिस्तान सुपर लीग ने 20 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दी है, लेकिन लीग की शुरुआत से पहले एक खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 20, 2021 03:09 PM2021-02-20T15:09:08+5:302021-02-20T15:15:55+5:30

Player from PSL franchise tests positive for coronavirus, Pakistan to send cricket teams to South Africa, Zimbabwe by chartered flight | PSL से पहले खिलाड़ी मिला कोरोना पॉजिटिव, बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय दौरों के लिए उठाया ये कदम

PSL से पहले खिलाड़ी मिला कोरोना पॉजिटिव, बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय दौरों के लिए उठाया ये कदम

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान सुपर लीग से पहले एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव।कोरोना से बचाव के लिए बोर्ड ने उठाया कदम।पीसीबी दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे चार्टर्ड फ्लाइट से भेजेगा क्रिकेट टीमें।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि शनिवार से शुरू हो रही पाकिस्तान सुपर लीग के छठे चरण से पहले एक खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है।

पीसीबी ने एक बयान में कहा, ‘‘एक फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण पाए गए थे और वह पृथकवास में था। वह जांच में पॉजिटिव निकला है।’’ इसमें कहा गया, ‘‘अब वह दस दिन पृथकवास में रहेगा। उसे दोबारा टीम से जुड़ने के लिये दो कोरोना जांच में नेगेटिव आना होगा।’’

पीसीबी ने यह भी बताया कि एक अन्य टीम के एक अधिकारी और खिलाड़ी को बायो बबल तोड़ने के कारण तीन दिन पृथकवास में रहना होगा। उन्हें भी दो नेगेटिव टेस्ट देने होंगे ताकि दोबारा बायो बबल में प्रवेश कर सकें।

बोर्ड ने कहा, ‘‘हमें निराशा हुई कि एक टीम के दो सदस्यों ने लापरवाही दिखाते हुए बायो बबल तोड़ा और ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए जो जैव सुरक्षित माहौल में नहीं था। पीसीबी के लिए इस समय स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल सर्वोपरि है और सभी को दोबारा याद दिलाया जाता है कि इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।’’

पीसीबी दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे चार्टर्ड फ्लाइट से भेजेगा क्रिकेट टीमें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मार्च-अप्रैल में दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के दौरों के लिए अपने पूरे क्रिकेट दल को विशेष चार्टर्ड फ्लाइट से भेजने की योजना बना रहा है ताकि किसी भी तरह की कोविड-19 परेशानियों से बचा जा सकते। 

बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड इस विकल्प पर काम कर रहा है क्योंकि सभी का मानना है कि इतने सारे खिलाड़ियों और अधिकारियों को व्यवसायिक फ्लाइट से अफ्रीका भेजना जोखिम भरा हो सकता है।’’ उन्होंने यह भी खुलासा किया कि चयनकर्ता टेस्ट, वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय के लिए दोनों दौरों की टीमें चुनेंगे और वे एक साथ ही स्वदेश लौटेंगे।

पाकिस्तान को मार्च के अंत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इसके बाद उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट और वनडे शृंखला के लिए हरारे रवाना होना है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app