PL 2021 Rohit Sharma achieves THIS massive record becomes third player in league history to do so | IPL 2021: शिखर धवन-डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ रोहित शर्मा निकले आगे, सुरेश रैना-विराट कोहली के बाद किया ऐसा
रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsरोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ 43 रन बनाए।इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।रोहित से पहले विराट कोहली और सुरेश रैना ऐसा कर चुके हैं।

IPL 2021, KKR vs MI Dream11 Team Prediction, Playing 11, Players List latest Updates: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने शिखर धवन औऱ डेविड वॉर्नर को पछाड़ दिया है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैंलजर्स बैंगलोक के कप्तान विराट कोहली के नाम है, जिन्होंने 5911 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं, जिन्होंन 5422 रन बनाए हैं। अब इस मामले में नंबर तीन पर रोहित शर्मा आ गए हैं।आखिरी ओवरों में आंद्रे रसेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में मुंबई इंडियन्स की पारी को 20 ओवर में 152 रन पर समेट दिया। 

रसेल ने दो ओवर में 15 रन देकर पांच विकेट लिये जिससे मुंबई की टीम आखिरी पांच आवरों में सात विकेट गंवा कर सिर्फ 38 रन बना सकी। मुंबई के लिए शानदार लय में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने 56 और कप्तान रोहित शर्मा ने 43 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। 

मुंबई इंडियन्स ने पिछले मैच में 49 रन की पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन की जगह दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को अंतिम एकदश में मौका दिया। केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतने के बाद दोनों छोर से स्पिनरों से गेंदबाजी की शुरुआत करवायी। अनुभवी हरभजन सिंह ने पहले ओवर में सिर्फ तीन रन दिये। वरूण चक्रवती के दूसरे ओवर में रोहित ने चौका लगाकर हाथ खोला लेकिन इस ओवर की आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में डिकॉक (02) ने राहुल त्रिपाठी को कैच थमा दिया। 

Web Title: PL 2021 Rohit Sharma achieves THIS massive record becomes third player in league history to do so

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे