T20 World Cup: कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ियों ने जीता दिल, स्कॉटलैंड को दिया 'सरप्राइज गिफ्ट', देखें तस्वीरें

कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा समेत भारतीय क्रिकेटरों ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच स्कॉटलैंड पर आठ विकेट से जीत के बाद अपने अनुभव स्कॉटलैंड के क्रिकेटरों के साथ बांटे।

कोहली और रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन भी स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों से उनके ड्रेसिंग रूम में बातचीत करते नजर आये।

क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ट्वीट किया ,‘‘विराट कोहली और टीम के प्रति सम्मान जिन्होंने समय निकाला। अनमोल।’’

भारत ने यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है।

स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत को घर ले जाने के लिए 19 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलने के बाद, केएल राहुल ने स्कॉटलैंड के कुछ खिलाड़ियों से बात करने में समय बिताया।

 भारत ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच में स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है । पूरा मैच 24 . 1 ओवर तक चला । भारत ने पहले स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया और उसके बाद 6 . 3 ओवर में मैच जीत लिया।

इससे भारत का नेट रनरेट प्लस 1 . 619 हो गया जो ग्रुप की छह टीमों में सर्वश्रेष्ठ है ।पहले स्थान पर काबिज पाकिस्तान का नेट रनरेट भी प्लस 1 . 065 है । अफगानिस्तान के नेट रनरेट प्लस 1 . 481 को पीछे छोड़ने के लिये भारत को लक्ष्य 7 . 1 ओवर में हासिल करना था। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले पांच ओवर में ही 70 रन बना डाले । राहुल ने 19 गेंद में 50 और रोहित ने 16 गेंद में 30 रन बनाये । भारत के 50 रन चार ओवर में बन गए जो इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक है। भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर 11 चौके और चार छक्के लगाये।

सेमीफाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदें हालांकि अफगानिस्तान पर टिकी है जिसे रविवार को न्यूजीलैंड से खेलना है। अफगानिस्तान की जीत के मायने हैं कि भारत को पता होगा कि नामीबिया को कैसे हराना है। न्यूजीलैंड की जीत से हालांकि भारत टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा।