ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, 869 रेटिंग अंक मिले

आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है । टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में बेहतरीन प्रदर्शन करके सूर्यकुमार नंबर एक बल्लेबाज बने थे जिसमें उन्होंने पांच पारियों में तीन अर्धशतक जमाये । (फोटो क्रेडिट: Instagram)

इससे उन्हें कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 869 रेटिंग अंक मिले । इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 14 रन पर आउट होने के कारण इसमें दस अंक की गिरावट आई लेकिन उन्होंने शीर्ष स्थान कायम रखा । सूर्य ने विश्व कप में 189 . 68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाये और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे । (फोटो क्रेडिट: Instagram)

इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में 47 गेंद में नाबाद 86 रन बनाये और 22 पायदान चढकर 12वें स्थान पर आ गए । शीर्ष दस में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए। (फोटो क्रेडिट: Instagram)

दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसोयू सातवें स्थान पर आ गए जबकि न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स एक पायदान खिसककर आठवें स्थान पर हैं । पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम पांचवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि डेवोन कोंवे चौथे स्थान पर खिसक गए । गेंदबाजों में इंग्लैंड के आदिल रशीद पांच पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए । उन्होंने सेमीफाइनल में भारत और फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था । (फोटो क्रेडिट: Instagram)

प्लेयर आफ द टूर्नामेंट और फाइनल में प्लेयर आफ द मैच रहे सैम कुरेन दो पायदान चढकर पांचवें स्थान पर आ गए । (फोटो क्रेडिट: Instagram)

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं । हरफनमौलाओं में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष, अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे और भारत के हार्दिक पंड्या तीसरे स्थान पर हैं । (फोटो क्रेडिट: Instagram)