सौरव गांगुली ने भारतीय महिला क्रिकेट के भविष्य को लेकर कही ये बात

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि भारत में महिला क्रिकेट अगले तीन वर्षों में सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच जायेगा क्योंकि महिला टीम ने पिछले कुछ वर्षों में काफी बेहतरीन खेल दिखाया है। (फोटो इंस्टाग्राम)

शुक्रवार को अबुधाबी में भारतीय रियल्टी की शीर्ष संस्था ‘क्रेडाई’ की तीन दिवसीय सालाना कांफ्रेंस ‘नैटकॉन 2022’ में पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि महिला टीम ने पिछले कुछ वर्षों में काफी अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने कहा, ‘‘महिला क्रिकेट शिखर पर है। (फोटो इंस्टाग्राम)

अगले तीन वर्षों में यह अलग स्तर पर पहुंच जायेगा। हमने पिछले तीन वर्षों में ऐसा किया है। ’’ गांगुली ने कहा, ‘‘राष्ट्रमंडल खेलों में जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया, मैं इसे देखकर हैरान रह गया। महिला टीम ने हाल में एशिया कप जीता। (फोटो इंस्टाग्राम)

उन्होंने इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर 3-0 से हराया और ऐसा करना आसान काम नहीं है। ’’ गांगुली ने कहा कि अगले तीन वर्षों में भारतीय महिला क्रिकेट सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच जायेगा। (फोटो इंस्टाग्राम)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश में एशिया कप में श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर जीत दर्ज की। महिला टीम ने साल के शुरू में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट स्पर्धा में देश का पहला रजत पदक जीता। पिछले महीने बीसीसीआई ने लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिये अपने केंद्रीय अनुबंधित महिला और पुरूष खिलाड़ियों को बराबर मैच फीस देने की घोषणा की थी। (फोटो इंस्टाग्राम)