राहुल द्रविड़ कोविड-19 से संक्रमित, एशिया कप के लिए अभी दुबई नहीं जाएंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है और वह 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के साथ दुबई नहीं जा पाएंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। भारत एशिया कप में 28 अगस्त को अपने शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का टीम के एशिया कप 2022 के लिए यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) रवाना होने से पहले कोविड-19 के लिए किया गया रूटीन परीक्षण पॉजिटिव आया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘द्रविड़ अभी बीसीसीआई चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं और उनमें मामूली लक्षण हैं। कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वह वापस टीम से जुड़ जाएंगे।’’

अभी कुछ समय के लिए सहायक कोच पारस म्हाम्ब्रे टीम के प्रभारी होंगे लेकिन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को टीम के साथ दुबई भेजने का फैसला बाद में किया जाएगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हम इस पर फैसला करेंगे कि वीवीएस हरारे से सीधे दुबई जाएंगे या नहीं।

इस पर अभी फैसला किया जाएगा और अगर जरूरत पड़ी तो वह टीम से जुड़ेंगे। तब तक पारस म्हाम्ब्रे प्रभारी होंगे। टीम के बाकी सदस्य फिट है और आज सुबह लेकर यूएई रवाना हो गए।’’ टीम के अधिकतर खिलाड़ी मंगलवार की सुबह मुंबई से रवाना हुए जबकि उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और रिजर्व खिलाड़ी अक्षर पटेल हरारे से वहां पहुंचेंगे। ये तीनों जिंबाब्वे के दौरे पर गई टीम का हिस्सा थे।