'ओम हेलीकॉप्टराय नम:' : धोनी के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाईयों का तांता, सुरेश रैना और वीरेंद्र सहवाग ने ऐसे किया बर्थडे विश, देखें तस्वीरें

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुरूवार को 41 बरस के हो गये और उन्हें बधाई देते हुए विराट कोहली और सुरेश रैना ने उन्हें ‘बड़ा भाई’ कहा तो वहीं वीरेंद्र सहवाग ने अपने चिर परिचित अंदाज में ‘ओम हेलीकॉप्टराय नम:’ कहकर मुबारकबाद दी। भारतीय स्टार बल्लेबाज कोहली अपने शानदार करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने बड़े भावनात्मक अंदाज से धोनी को अपना ‘बड़ा भाई’ करार करते हुए जन्मदिन की बधाई दी। कोहली ने ट्वीट किया, ‘‘आपके जैसा कोई कप्तान नहीं। भारतीय क्रिकेट के लिये आपने जो किया, उसके लिये शुक्रिया। (Photo Credit- Twitter)

आप मेरे लिये बड़े भाई की तरह बन गये। बस आपके लिये हमेशा प्यार और सम्मान। हैपी बर्थडे कप्तान। ’’ धोनी एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने सभी तीन आईसीसी ट्राफियां - 2007 टी20 विश्व कप, 2011 वनडे विश्व कप और 2013 चैम्पियंस ट्राफी - जीती हैं, वह इस समय इंग्लैंड में छुट्टियां मना रहे हैं। धोनी ने अपने जन्मदिन से पहले का दिन विम्बलडन में राफेल नडाल का मैच देखकर बिताया जिसमें इस स्पेनिश ने क्वार्टरफाइनल में टेलर फ्रिट्ज पर जीत दर्ज की। (Photo Credit- Twitter)

उन्होंने इंग्लैंड में अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपना जन्मदिन मनाया तथा इस मौके पर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी मौजूद थे। धोनी की पत्नी साक्षी ने एक छोटा सा वीडियो साझा किया है जिसमें धोनी केक पर लगी मोमबत्ती बुझाते हुए दिख रहे हैं और उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी एक स्टोरी पोस्ट की है जिसमें पंत एक ‘ग्रुप फोटो’ में साथ दिख रहे हैं। (Photo Credit- Twitter)

सहवाग ने अपने मजाकिया अंदाज में कहा कि जब तक धोनी क्रीज पर हैं, कोई भी मैच खत्म नहीं होता। उन्होंने लिखा, ‘‘जब तक ‘फुल स्टॉप’ नहीं आता तब तक वाक्य पूरा नहीं होता। उसी तरह जब तक धोनी क्रीज पर हैं, मैच खत्म नहीं होता। ’’ सहवाग ने ट्वीट किया, ‘‘सभी टीमों का भाग्य ऐसा नहीं है कि उनके पास धोनी जैसा खिलाड़ी हो। इतने शानदार व्यक्ति और खिलाड़ी एमएस धोनी को जन्मदिन मुबारक हो। ओम हेलीकॉप्टराय नम:। ’’ भारतीय आल राउंडर हार्दिक पंड्या ने धोनी के साथ आईपीएल 2022 की फोटो साझा की जिसमें वह उन्हें गले से लगा रहे हैं। उन्होंने लिखा,‘‘माही भाई आपको जन्मदिन की बधाई। ’’ (Photo Credit- Twitter)

भारतीय महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने धोनी को बधाई देते हुए लिखा, ‘‘शानदार कप्तान, साथी और मित्र को जन्मदिन मुबारक हो। ’’ चेन्नई सुपर किंग्स के उनके पूर्व साथी रैना का धोनी से विशेष लगाव रहा है, उन्होंने पोस्ट किया, ‘‘मेरे बड़े भाई को जन्मदिन की बधाई। मेरे जीवन के हर चरण में मेरा समर्थक और मार्गदर्शक बनने के लिये शुक्रिया। भगवान आपके और आपके परिवार के ऊपर कृपा बनाये रखे। ’’ बीसीसीआई ने भी उनके 41वें जन्मदिन पर बधाई दी, ‘‘पूर्व भारतीय कप्तान और इस खेल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान में से एक एमएस धोनी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। ’’(File Photo)