IPL 2022: श्रीलंकाई खिलाड़ी आईपीएल में मचा रहे धमाल, 23 विकेट झटक चुके हैं हसरंगा, भानुका, महेश और चमीरा किसी से नहीं कम,देखें

आईपीएल 2022 हर गुजरते दिन के साथ नई ऊंचाइयों को छू रहा है। इस संस्करण में श्रीलंकाई खिलाड़ियों का भी लंबे समय बाद स्वागत किया गया और वे अपने प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरे उतरे। आइए नजर डालते हैं इस सीजन के कुछ शीर्ष श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर।

वानिंदु हसरंगाः वानिंदु हसरंगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। हसरंगा को आरसीबी ने मेगा नीलामी के दौरान 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। श्रीलंकाई स्टार ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आईपीएल 2022 में शानदार फॉर्म में रहे। 13 मैचों में 14.65 की औसत और 7.49 की इकॉनमी से 23 विकेट लिए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ उनका पांच विकेट लेना सीजन के प्रमुख आकर्षणों में से एक है।

भानुका राजपक्षेः पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। राजपक्षे 50 लाख रुपये की कीमत पर पीबीकेएस में शामिल हुए। संस्करण में घातक फॉर्म में रहे हैं, क्योंकि उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 22 गेंदों में 43 रन बनाकर शुरुआत की। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 9 गेंदों पर 31 रन बनाए। अब तक 8 मैच खेले हैं और 25.25 की औसत से 202 रन बनाने में सफल रहे हैं।

महेश तीक्ष्णाः महेश तीक्ष्णा चेन्नई सुपर किंग्स में कमाल दिखा रहे हैं। तीक्ष्णा को सीएसके को 70 लाख रुपये में खरीदा। 9 मैच खेले और 21.75 की औसत और 7.46 की इकॉनमी से कुल 12 विकेट लिए। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 4/33 के अपने सर्वश्रेष्ठ आंकड़े भी दर्ज किए।

दुष्मंथा चमीराः दुष्मंथा चमीरा लखनऊ सुपर जायंट्स में धमाल कर रहे हैं। चमीरा को एलएसजी ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा। अब तक 11 मैच खेले हैं और 9 विकेट लिए हैं। उनके वर्तमान सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 2/17 हैं, जो उन्होंने पीबीकेएस के खिलाफ हासिल किए।

श्रीलंका के पूर्व गेंदबाद और मुंबई इंडियंस के पूर्व स्टार खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हैं। (सभी फोटो- ani)