IPL 2022: 10 टीम, 72 मैच, जनवरी के पहले सप्ताह में मेगा ऑक्शन, कई बड़े खिलाड़ी होंगे मैदान में, जानें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने पूर्व कप्तान विराट कोहली, जबकि मुंबई इंडियन्स ने उम्मीद के मुताबिक भारत के टी20 कप्तान रोहित शर्मा और सीमित ओवरों के क्रिकेट के भारत के महानतम कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन किया। 

श्रेयस अय्यर: अय्यर के पास दिल्ली का नेतृत्व करने का अनुभव है। यही कारण है कि अलग-अलग फ्रेंचाइजी उस क्षमता का खिलाड़ी पाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।

सुरेश रैना: रैना को मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है। फ्रैंचाइज़ी अपने पक्ष के लिए अनुभवी खिलाड़ियों की तलाश कर सकती है और रैना वास्तव में अच्छा काम कर सकते हैं।

हार्दिक पांड्या: टीम इंडिया के हरफनमौला कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे मुंबई इंडियन्स के आलराउंडर हार्दिक पंड्या और आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन शामिल हैं।

डेविड वार्नर: हाल ही में समाप्त हुए टी 20 विश्व कप में वार्नर को "प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट" चुना गया। वॉर्नर को उनके शानदार प्रदर्शन से मेगा नीलामी में ऊंची कीमत पर चुना जा सकता है।

शिखर धवन: धवन आईपीएल के पिछले दो संस्करणों में शीर्ष स्कोरर में से एक थे। अपनी तरफ से फॉर्म के साथ 'गब्बर' निश्चित रूप से किसी भी टीम में जगह बना लेगा।

आरसीबी ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और पिछले सत्र के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल को रिलीज किया। पंजाब किंग्स ने अपने पिछले साल के कप्तान लोकेश राहुल को रिलीज किया।

फाफ डु प्लेसिस: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शीर्ष स्कोरर की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। फ्रेंचाइजी उनमें संभावित कप्तान की तलाश कर सकती हैं

दिनेश कार्तिक: केकेआर के पूर्व कप्तान से बड़ी रकम के लिए जाने की उम्मीद है क्योंकि शाहरुख खान के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के पीछे अपना वजन रखा है।