IPL 2021: रोहित शर्मा, जसप्रीत, हार्दिक, सूर्यकुमार, ईशान आखिरी बार साथ खेले, अगले आईपीएल में कई खिलाड़ी इधर-उधर, जानिए कारण

Mumbai Indians : पांच बार की इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI आधिकारिक तौर पर IPL 2021 से बाहर हो गई) को शुक्रवार को IPL 2021 से बाहर होना पड़ा। हालांकि मुंबई इंडियंस ने सीरीज के आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था।

मुंबई इंडियंस के 9 विकेट पर 235 रन के जवाब में हैदराबाद ने 8 विकेट पर 193 रन बनाए। SRH को 64 रन आउट करना था, लेकिन मुंबई का प्ले-ऑफ का सपना टूट गया।

इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के तूफानी अर्धशतकों से मुंबई इंडियन्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन से हराया लेकिन प्ले आफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहा। मुंबई के 236 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम आठ विकेट पर 193 रन ही बना सकी। मुंबई को प्ले आफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए सनराइजर्स को 65 रन के स्कोर से कम पर रोकना था। मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स के समान 14 अंक रहे लेकिन रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम खराब नेट रन रेट (0.116) के कारण पांचवें स्थान पर रही। नाइट राइडर्स ने बेहतर नेट रन रेट (0.587) से चौथा स्थान हासिल किया।

मुंबई इंडियंस का चैलेंज खत्म होने के साथ ही फैंस के लिए एक बुरी खबर है। मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव एमआई के आन बान शान के खिलाड़ी हैं...

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) के अगले संस्करण में दो नई टीमें होंगी और इसकी घोषणा 25 अक्टूबर को की जाएगी। इसके बाद दिसंबर में मेगा नीलामी होगी।

मेगा नीलामी से पहले, प्रत्येक फ्रेंचाइजी केवल चार खिलाड़ियों को बरकरार रख सकती थी। चार में से तीन खिलाड़ी भारतीय होंगे और एक विदेशी या दो भारतीय और दो विदेशी होंगे। तो अब आईपीएल 2022 में सभी टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

नियमों के अनुसार, प्रत्येक टीम केवल चार प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। उनके मुताबिक अगर आप सिर्फ मुंबई इंडियंस के बारे में सोचें तो रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड और क्विंटन डी कॉक या रोहित, जसप्रीत, हार्दिक पांड्या और कीरोन।