Icc T20 Ranking: रोहित तीन स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में तीन पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गए जबकि सूर्यकुमार यादव एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गए। (File Photo)

रोहित (612 रेटिंग अंक) ने मंगलवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप सुपर चार मैच में श्रीलंका के खिलाफ 41 गेंद में 72 रन बनाकर तीन स्थान की छलांग लगाई। सूर्यकुमार (775 रेटिंग अंक) हांगकांग के खिलाफ सिर्फ 29 गेंद में 68 रन के शानदार प्रदर्शन को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ बड़े मुकाबलों में दोहराने में नाकाम रहे। (File Photo)

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को चार स्थान का फायदा हुआ है और वह पाकिस्तान के खिलाफ 60 रन बनाकर 29वें स्थान पर हैं। दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (आठ पायदान के फायदे से 50वें) और युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (28 पायदान के फायदे से 62वें) भी गेंदबाजी रैंकिंग में आगे बढ़ने में सफल रहे हैं। (File Photo)

ऑलराउंडर की सूची में हार्दिक पंड्या पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (815) हैं जिन्होंने टीम के अपने साथी और कप्तान बाबर आजम (794) को पछाड़ा है। रिजवान ने एशिया कप में तीन मैच में 192 रन बनाए हैं और टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। (File Photo)

श्रीलंका के पथुम निसांका 20, 35 और 52 के स्कोर के बाद एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने बुधवार को सुपर चार मैच में भारत के खिलाफ 37 गेंद में 52 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज भी सुपर चार मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 84 रन की पारी के बाद 14 पायदान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (792) और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (256) क्रमशः गेंदबाजी और ऑलराउंडर सूची में शीर्ष पर हैं। (File Photo)