ICC T20 Rankings: वनडे के बाद टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने किया कमाल, जानें रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह किस जगह

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की पुरुष टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक स्थान ऊपर 23वें नंबर पर पहुंच गये जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 10 पायदान की छलांग लगाकर 24वां स्थान हासिल कर लिया है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम लगातार दो अर्धशतक जमाने के कारण ताजा बल्लेबाजी सूची में इंग्लैंड के डेविड मलान की जगह नंबर एक बल्लेबाज बन गये हैं। वह अपने करियर में छठी बार शीर्ष पर पहुंचे हैं। वह अभी वनडे में भी नंबर एक बल्लेबाज हैं।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों का टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का असर रैंकिंग में भी देखने को मिला। जोस बटलर आठ पायदान ऊपर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैकिंग पर पहुंच गये जबकि जैसन राय पांच पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर काबिज हो गये हैं।

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन विकेट लेने के कारण श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा अपने करियर में पहली बार गेंदबाजों की सूची में नंबर एक पर काबिज हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी की जगह ली है जो अप्रैल से शीर्ष पर काबिज थे। गेंदबाजों की सूची में शीर्ष चार स्थानों पर कलाई के स्पिनर काबिज हैं।

हसरंगा और शम्सी के बाद इंग्लैंड के आदिल राशिद और अफगानिस्तान के राशिद खान का नंबर आता है। तेज गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नोर्किया 18 पायदान की छलांग लगाकर सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

आलराउंडरों की सूची में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के समान 271 रेटिंग अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गये हैं। हसरंगा इस सूची में चौथे स्थान पर हैं।