Pak vs SL: पाक दौरे से 10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी ये प्रतिक्रिया

Sri Lanka Tour to Pakistan: श्रीलंकाई टीम को पाक दौरे पर 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

By सुमित राय | Published: September 10, 2019 11:36 AM2019-09-10T11:36:35+5:302019-09-10T12:02:40+5:30

PCB reacts after top ten Sri Lanka cricketers withdraw from upcoming Pakistan tour | Pak vs SL: पाक दौरे से 10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी ये प्रतिक्रिया

Pak vs SL: पाक दौरे से 10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी ये प्रतिक्रिया

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने से नाम वापस ले लिया है।इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पहली बार अपनी बातें सामने रखी है।

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने से नाम वापस ले लिया है। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के मुताबिक टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा, वनडे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चंडीमल ने नाम वापस लिया।

इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पहली बार अपनी बातें सामने रखी है और कहा है कि श्रीलंका के टॉप खिलाड़ियों के दौरे से बाहर होने के बावजूद सीरीज तय कार्यक्रम के अनुसार होगी। बता दें कि श्रीलंकाई टीम को पाक दौरे पर 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, 'हम समझते हैं कि श्रीलंकाई बोर्ड जिस स्थिति का सामना कर रहा है और हम जानते हैं कि वे अपने किसी भी खिलाड़ी को दौरे पर आने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं।'

अधिकारी ने आगे कहा, 'अगर यह दौरा सफल होता है, तो जरा सोचिए कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड या यहां तक कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मैच खेलने के लिए क्यो तैयार नहीं होंगे। 

उन्होंने कहा, 'श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम इस महीने से पाकिस्तान का दौरा करेगी और बोर्ड के लिए यही मायने रखता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन से खिलाड़ी आ रहे हैं और कौन नहीं आ रहा है।'

वहीं श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, 'सभी खिलाड़ियों को पाकिस्तान में किए गए सुरक्षा इंतजाम के बारे में बताया गया था। सभी ने सोच-विचार के बाद दौरे से अपना नाम वापस लिया है।' श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फनार्डो ने बताया, 'अधिकतर खिलाड़ियों के परिवार ने भी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है।'

बता दें कि तीन मार्च 2009 को लाहौर में एक टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें कई खिलाड़ी घायल हुए थे। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है। अब श्रीलंकाई बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को यह चुनने की स्वतंत्रता दी थी कि वे पाकिस्तान की यात्रा करना चाहते हैं या नहीं। इसके बाद उसके 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने के इनकार कर दिया।

श्रीलंकाई  की पाकिस्तान दौरे की शुरुआत 27 सितंबर को होने वाले वनडे मैच से हो रही है। इसके बाद दोनों टीमों के 29 सितंबर और दो अक्टूबर वनडे मैच खेलना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। तीनों वनडे मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि तीनों टी20 मैच लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Open in app