सरफराज अहमद समेत कई स्टार खिलाड़ी होंगे पीसीबी की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर, इन युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

PCB central contracts: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नई अनुबंध सूची से पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, वहाब रियाज समेत कई खिलाड़ियों का बाहर होना तय माना जा रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 13, 2020 10:40 AM2020-05-13T10:40:40+5:302020-05-13T10:50:35+5:30

PCB central contracts: Sarfaraz Ahmed including other Pakistani senior cricketers set to be dropped from list | सरफराज अहमद समेत कई स्टार खिलाड़ी होंगे पीसीबी की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर, इन युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

पूर्व कप्तान सरफराज अहमद हो सकते हैं पीसीबी की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsपीसीबी कोरोना संकट को देखत हुए दो महीने पहले जारी कर रहा है अपनी केंद्रीय अनुबंध सूचीपीसीबी का कहना है कि उसका मकसद खिलाड़ियों को संकट के समय सुरक्षा का अहसास दिलाना है

पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर जैसे कई सीनियर पाकिस्तानी खिलाड़ियों का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी होने वाली नई सालाना अनुबंध लिस्ट से बाहर होना या उनका ग्रेड घटना लगभग तय माना जा रहा है। पीसीबी खिलाड़ियों की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट बुधवार को जारी करेगा। 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी के एक सूत्र ने बताया कि मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक और सीईओ वसीम खान ने अनुबंधित खिलाड़ियों की अंतिम सूची पीसीबी चेयरमैन अहसान मनी के पास भेज दी है।

पीसीबी कोरोना संकट की वजह से जल्द जारी करा रहा अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट

इस सूत्र ने कहा, 'वसीम और मिस्बाह आज मिले और लिस्ट को अंतिम रूप दिया और इस चेयरमैन को सौंप दिया।'

वसीम ने कहा है कि बोर्ड इस साल केंद्रीय अनुबंध की घोषणा जल्दी कर रहा है ताकि कोरोना वायरस महामारी की वजह से खिलाड़ियों के बीच असुरक्षा की भावना न पैदा हो।

उन्होंने कहा कि बोर्ड चाहता था खिलाड़ी सहज महसूस करें और उन्हें ये पता चले कि इस वैश्विक आर्थिक संकट की वजह से उन्हें वित्तीय नुकसान नहीं होगा। आमतौर पर पीसीबी नया करार जुलाई में जारी करता है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, नए खिलाड़ियों जैसे नसीम शाह, आबिद अली और मोहम्मद हसनैन को वहाब, आमिर, फखर जमान और उस्मान शिनवारी और हसन अली जैसे खिलाड़ियों की जगह नया करार दिया जाएगा।

2017 में अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को फाइनल में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताने वाले 32 वर्षीय सरफराज अहमद से 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के पहले दौर में ही बाहर होने के बाद कप्तानी छीन ली गई थी। सरफराज ने अब तक अपने 32 टेस्ट में 3 शतक और 18 अर्धशतकों की मदद से 2657 रन, 116 वनडे में 2 शतक, 11 अर्धशतकों की मदद से 2302 रन और 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 812 रन बनाए हैं।

Open in app