स्पॉट फिक्सिंग मामले में पीसीबी सख्त, इस पाकिस्तानी ओपनर पर लगाया 10 साल का बैन

Nasir Jamshed: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में नासिर जमशेद पर लगाया 10 साल का बैन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 17, 2018 12:34 PM2018-08-17T12:34:42+5:302018-08-17T12:34:42+5:30

PCB bans Nasir Jamshed for 10 years in PSL Spot fixing case | स्पॉट फिक्सिंग मामले में पीसीबी सख्त, इस पाकिस्तानी ओपनर पर लगाया 10 साल का बैन

नासिर जमशेद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगा 10 साल का बैन

googleNewsNext

लाहौर, 17 अगस्त:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ओपनर नासिर जमशेद पर 2016-17 में पाकिस्तान सुपर लीग में भूचाल लाने वाले स्पॉट फिक्सिंग में उनकी संलिप्तता के लिए 10 साल का बैन लगा दिया है। पीसीबी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। पीसीबी की एंटी करप्शन ट्राइब्यूनल ने ये बैन लगाया है।

तीन सदस्यीय ट्राइब्यूनल ने जमशेद पर उपरोक्त अवधि के दौरान क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में खेलने पर बैन लगा दिया है। साथ ही जमशेद पर एंटी-करप्शन कोड के उल्लंघन करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट में किसी भी मैनेजमेंट पद धारण करने पर भी आजीवन बैन लगा दिया गया है।    

इससे पहले  पाकिस्तान के लिए 48 वनडे और दो टेस्ट खेलने वाले जमेशद को एंटी करप्शन ट्राइब्यूनल द्वारा स्पॉट फिक्सिंग मामले में 'असहयोग' का दोषी पाए जाने के बाद पीसीबी ने पिछले साल दिसंबर में एक साल के लिए निलंबित कर दिया था। 

इस साल अप्रैल में जमेशद का बैन खत्म होने के बाद पीसीबी न इन पर एंटी-करप्शन कोड के नियमों के सात और उल्लंघन के चार्ज लगाए थे। जमेशद ने इस सभी आरोपों को खारिज करते हुए इसका जवाब दिया था। 

इसके बाद पीसीबी ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि चेयरमैन नजम सेठी ने मामले के समाधान के लिए इसे तीन सदस्यीय एंटी-करप्शन ट्राइब्यूनल को सौंप दिया है। इस ट्राइब्यूनल में जस्टिस (रिटायर्ड) फजल-ए-मिरान चौहान, शहजैब मसूद और सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट और पूर्व पाकिस्तानी पेसर अकिब जावेद शामिल थे। 

पीसीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में जमशेद से पहले शार्जील खान, खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, शहजैब हसन और मोहम्मद नवाज पर भी बैन लगाया जा चुका है।

Open in app