सरफराज अहमद ने कप्तानी छोड़ने से किया था इनकार, कहा- बोर्ड चाहे तो बर्खास्त कर दे

सरफराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान की टी20 और टेस्ट टीम का भी हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि कोच-मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने अब विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को मौका देने का फैसला किया है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 19, 2019 06:23 PM2019-10-19T18:23:01+5:302019-10-19T18:23:01+5:30

pcb asked sarfraz ahmed over test twenty20 cricket captaincy | सरफराज अहमद ने कप्तानी छोड़ने से किया था इनकार, कहा- बोर्ड चाहे तो बर्खास्त कर दे

सरफराज अहमद ने कप्तानी छोड़ने से किया था इनकार, कहा- बोर्ड चाहे तो बर्खास्त कर दे

googleNewsNext

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बर्खास्त किए गए सरफराज अहमद को सभी तीनों प्रारूपों में कप्तानी छोड़कर सम्मानजनक तरीके से जाने की सलाह दी थी लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस सुझाव को ठुकरा दिया। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार सरफराज जब बोर्ड के सीईओ वसीम खान से शुक्रवार को मिले तो उन्हें पद छोड़ने को कहा गया। वह 2017 से तीनों प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के कप्तान थे।

पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘सरफराज ने ऐसा करने से साफ तौर पर मना कर दिया और वसीम से कहा कि बोर्ड अगर चाहता है तो उन्हें बर्खास्त कर सकता है लेकिन वह स्वयं पद नहीं छोड़ेंगे।’’

सूत्र ने साथ ही कहा कि सरफराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान की टी20 और टेस्ट टीम का भी हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि कोच-मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने अब विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को मौका देने का फैसला किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को बताया कि टेस्ट और टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के कप्तान के रूप में सरफराज अहमद को बर्खास्त कर दिया गया है। पीसीबी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए 21 अक्टूबर को टीम की घोषणा की जाएगी।

टेस्ट और वनडे में उनकी अगुवाई में पाकिस्तान की रैंकिंग नीचे गिरी, जबकि श्रीलंका के खिलाफ हाल में टी20 श्रृंखला में उसने सभी मैच गंवा दिए थे। सरफराज पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी में लय पाने के लिए जूझ रहे थे और ऐसी संभावना थी की टीम के नए मुख्य कोच मिसबाह उल हक तीनों प्रारुपों की कप्तानी में कुछ बदलाव करेंगे, लेकिन किसी को यह उम्मीद नहीं थी कि यह बदलाव इतनी जल्दी होंगे।

(भाषा से इनपुट के साथ)

Open in app