पीसीबी ने पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक को दी ये अहम भूमिका, जानिए कौन सी

Saqlain Mushtaq: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक और त्ररक्षण कोच ग्रांट ब्रैडबर्न को हाई परफॉर्मेंस कोचिंग में अहम भूमिकाएं दी हैं

By भाषा | Published: May 28, 2020 04:19 PM2020-05-28T16:19:53+5:302020-05-28T16:19:53+5:30

PCB Appoints Former Spinner Saqlain Mushtaq As Head Of International Player Development | पीसीबी ने पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक को दी ये अहम भूमिका, जानिए कौन सी

सकलैन मुश्ताक को पीसीबी ने हाई परफॉर्मेंस कोचिंग में दी अहम भूमिका

googleNewsNext

लाहौर: पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षण कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और महान स्पिनर सकलैन मुश्ताक को गुरुवार को क्रमश: पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस कोचिंग प्रमुख और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विकास प्रमुख नियुक्त किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यहां अपनी मुख्य ट्रेनिंग सुविधा को पुनर्गठित करने के तहत ये नियुक्तियां कीं। इन दो पूर्व टेस्ट क्रिकेटरों के अलावा आसेर मलिक को हाई परफॉर्मेंस परिचालन मैनेजर नियुक्त किया गया।

मुश्ताक ने कहा, ‘‘पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है, मैं खुश हूं कि मुझे युवा क्रिकेटरों के साथ काम करने का मौका दिया गया है। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं अपनी जानकारी और अनुभव युवा खिलाड़ियों को बांटने में सफल रहूंगा। ’’ पीसीबी जल्द ही राष्ट्रीय टीम के लिये ब्रैडबर्न की जगह किसी को नियुक्त करने की घोषणा करेगा। 

पीसीबी ने कहा,  वह नहीं करेगा टी20 वर्ल्ड कप टलने का समर्थन नहीं करेगा

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा था कि वह इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित करने के किसी फैसले का समर्थन नहीं करेगा क्योंकि इससे पूरा अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर अस्त-व्यस्त हो जाएगा। पीसीबी के एक अधिकारी ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक से पहले कहा कि पाकिस्तान इस मामले में आईसीसी के फैसले का इंतजार करेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘अभी मई महीना चल रहा है और काफी समय है। आईसीसी सदस्यों को इंतजार करना चाहिये कि कोरोना वायरस महामारी की स्थिति क्या रहती है। दो महीने बाद भी इस पर फैसला लिया जा सकता है।’’

उन्होंने कहा,‘‘अभी कोई क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है लेकिन दो महीने बाद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को इंग्लैंड में खेलना है और उसके बाद फैसला लिया जा सकता है।’’ सूत्रों ने कहा कि पीसीबी एशिया कप और टी20 विश्व कप स्थगित किये जाने की अटकलों से खुश नहीं है। इससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल के लिये संभावित विंडो मिल जायेगी। 

इससे पहले आई कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि आईसीसी इस साल के टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक स्थगित करने पर विचार कर रहा है और अक्टूबर विंडो बीसीसीआई को आईपीएल आयोजित करने के लिए दी जा सकती है। 

पीसीबी इसके पहले भी साफ कर चुका है कि वह सितंबर में प्रस्तावित एशिया कप की जगह आईपीएल के आयोजन के लिए रजामंदी कतई नहीं देगा। आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है। आईपीएल का आयोजन नहीं होने पर बीसीसीआई को करीब 4 से 5 हजार करोड़ का नुकसान हो सकता है, इसीलिए बीसीसीआई इसे इस साल के अंत में आयोजित करवाने का विकल्प तलाश रहा है।

Open in app