PCB agrees 'in principle' to tour England in July | पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जुलाई में अपनी टीम के इंग्लैंड दौरे को सैद्धांतिक मंजूरी दी
पीसीबी ने जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे को सैद्धांतिक रूप से मंजूदी दी (AFP)

Highlights25 पाकिस्तानी खिलाड़ी विशेष उड़ान से जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड जायेंगे और क्वारंटीन पूरा होने के बाद मैच शुरू होंगेअगर कोई खिलाड़ी नहीं जाना चाहता है, तो हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे: पीसीबी सीईओ

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के तीन टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये जुलाई में इंग्लैंड दौरे को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने एक टीवी चैनल को बताया कि पीसीबी ने वीडियो लिंक पर हुई बैठक में यह मंजूरी दी।

उन्होंने कहा ,‘‘पाकिस्तानी टीम दर्शकों के बिना स्टेडियम में मैच खेलेगी। ये मैच उन मैदानों पर होंगे जहां स्टेडियम के भीतर ही होटल हैं।’’ उन्होंने कहा कि 25 खिलाड़ी विशेष उड़ान से जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड जायेंगे और क्वारंटीन पूरा होने के बाद मैच शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि वह टेस्ट कप्तान अजहर अली और सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम को अगले सप्ताह इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। 

इस सप्ताह की शुरुआत से अपनी टिप्पणी को दोहराते हुए वसीम खान ने आश्वासन दिया कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को पहली प्राथमिकता के रूप में रखा जाएगा, ताकि दौरे पर किसी भी निर्णय को अंतिम रूप दिया जा सके।

खान ने कहा कि इस मामले पर कोई समझौता नहीं होगा और अगर वे नहीं चाहते हैं तो खिलाड़ियों को यात्रा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। खान ने कहा, "अगर कोई खिलाड़ी नहीं जाना चाहता है, तो हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करेंगे।"

खान ने कहा, "मैनचेस्टर और साउथैम्प्टन टेस्ट श्रृंखला के लिए संभावित स्थान होंगे और ईसीबी जल्द ही तीसरे स्थान की घोषणा करेगा।"

Web Title: PCB agrees 'in principle' to tour England in July
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे