PBKS vs SRH Sunrisers Hyderabad Win first game against punjab kings ipl 2021 | IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से रौंदा, SRH को मिली सीजन की पहली जीत
जॉनी बेयरस्टो और केन विलियम्सन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsहैदराबाद की ओर से सबसे अधिक तीन विकेट खलील अहमद ने लिए। पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी बेहद खराब रही।केएल राहुल और मयंक अग्रवाल रन बनाने में नाकाम रहे।

PBKS vs SRH Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: लगातार तीन हार झेल चुकी सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरकार इस सीजन की अपनी पहली जीत मिली। पंजाब किंग्स के खिलाफ हैदराबाद ने शानदार अंदाज में 9 विकेट से जीत हासिल की। 121 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने महज एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए सबसे अधिक अर्धशतकीय पारी बेयरस्टो ने खेली।

हैदराबाद की शुरुआत शानदार रही। वॉर्नर और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी निभाई। 37 के स्कोर पर वॉर्नर फेबियन एलन की गेंद पर मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे। इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स की पारी को 19.4 ओवर में महज 120 रन पर रोक दिया। पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन खुरदुरी पिच पर टीम शुरू से ही रन बनाने के लिए जूझती दिखी। 

अभिषेक शर्मा (चार ओवर में 24 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (चार ओवर में 17 रन पर एक विकेट) की फिरकी गेंदबाजी का पंजाब के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था तो वहीं तेज गेंदबाज खलील अहमद ने भी धीमी गेंदों के शानदार मिश्रण से चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट चटकाये। पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल (22), शाहरूख खान (22) और अनुभवी क्रिस गेल (15) संक्षिप्त शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

इस मैच के लिए पंजाब ने तीन बदलाव करते हुए फैबियन एलेन, मोइजेस हेनरिक्स और मुरुगन अश्विन को अपने अंतिम 11 में शामिल किया तो वहीं हैदराबाद की टीम में केन विलियम्सन की वापसी के के साथ जबकि केदार जाधव और सिद्धार्थ (27 रन पर एक विकेट) को भी मौका मिला है। पहले ओवर में ही अभिषेक शर्मा की गेंद पर राशिद खान ने मयंक अग्रवाल का कैच टपका दिया। 

उन्होंने तीसरे ओवर में खलील अहमद की गेंद पर टीम का पहला चौका लगाया लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने अगले ओवर में राहुल (04) को चलता कर दिया। सत्र का पहला मैच खेल रहे जाधव ने उनका कैच पकड़ा। पावरप्ले में पंजाब की टीम एक विकेट पर महज 32 रन बना सकी। सातवें ओवर में क्रिस गेल ने खलील की गेंद पर चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद ने मयंक का शानदार कैच पकड़कर पहले ओवर में की गयी गलती को सुधारा। 

उन्होंने 25 गेंद में दो चौको की मदद से 22 रन बनाये। अगले ओवर की पहली गेंद वार्नर ने निकोलस पूरन को स्ट्राइक मिलने से पहले ही सीधे विकेट पर किये थ्रो से रन आउट किया। नौवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये राशिद खान ने क्रिस गेल को पगबाधा कर 17 गेंद में 15 रन की उनकी पारी को खत्म किया। पंजाब की टीम शुरुआती 10 ओवरों में चार विकेट पर 53 रन ही बना सकी थी जिस दौरान सिर्फ पांच चौके ही लगे थे। 

दीपक हुड्डा (13) ने राशिद के खिलाफ रिवर्स स्वीप पर चौका लगाया लेकिन 12वें ओवर में अभिषेक की गेंद पर पगबाधा हो गये। उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले के खिलाफ डीआरएस का सहारा लिया लेकिन अंपायर्स कॉल के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। शाररूख खान ने 14वें ओवर में अभिषेक की गेंद पर पहला छक्का लगाया जिससे पहली बार टीम का रन रेट छह से ऊपर पहुंचा। 

इसी ओवर में हालांकि बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में हेनरिक्स (14) क्रीज से बाहर निकले और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ ने गिल्लियां बिखेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शाहरुख ने सिद्धार्थ कौल के खिलाफ फ्री हिट पर अपना और टीम का दूसरा छक्का जड़ा। पंजाब ने 17वें ओवर की दूसरी गेद पर 100 रन पूरे किये। इस ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद ने फैबियन एलन (06) को पवेलियन की राह दिखायी। तेजी से रन बनाने की कोशिश में शाहरूख खलील की गेंद पर बाउंड्री पर खड़े अभिषेक को कैच थमा बैठे। उन्होंने 17 गेंद में 22 रन बनाये। आखिरी ओवर में विजय शंकर ने मोहम्मद शमी को रन आउट कर पंजाब की पारी को 120 रन पर समेट दिया। (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: PBKS vs SRH Sunrisers Hyderabad Win first game against punjab kings ipl 2021

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे