इस पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, एक बड़ी इच्छा रह गई अधूरी

Pakistani Spin Bowler Abdur Rehman Announced Retirement:इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद रहमान को एक बात का मलाल रहा कि वो टेस्ट क्रिकेट के एक बड़े मुकाम तक नहीं पहुंच पाए।

By सुमित राय | Published: October 11, 2018 09:38 AM2018-10-11T09:38:29+5:302018-10-11T09:47:31+5:30

Pakistani Spin Bowler Abdur Rehman announces international retirement | इस पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, एक बड़ी इच्छा रह गई अधूरी

अब्दुर रहमान ने 22 टेस्ट मैचों में 99 विकेट लिए हैं।

googleNewsNext

लाहौर, 11 अक्टूबर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज अब्दुर रहमान ने संन्यास की घोषणा कर दी है। रहमान ने संन्यास की घोषणा अब की है, लेकिन वो लंबे समय से पाक टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच चार साल पहले कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

अब्दुर रहमान  भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है, लेकिन वो घरेलू क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे साथ ही टी-20 क्रिकेट में भी मौकों तलाशते रहेंगे।

संन्यास की घोषणा करते हुए अब्दुर रहमान ने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला काफी मुश्किल था। मैंने इसे भारी दिल के साथ लिया है। हालांकि क्रिकेट से पूरी तरह दूरी नहीं बना रहा और घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा।

पाक क्रिकेट टीम में रहमान को ऑफ स्पिनर सइद अजमल के साथ जुगलबंदी के लिए जाना जाता है। अजमल के साथ अपनी जोड़ी पर रहमान ने कहा, "सइद के साथ साझेदारी शानदार थी। मैं उस इंग्लैंड सीरीज को नहीं भूल सकता जब हमने उनका सूपड़ा साफ कर दिया था।"

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद रहमान को एक बात का मलाल रहा कि वो अपना 100 विकेट पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि मैं विश्व कप और टी-20 खेला, इसलिए मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं यह सब करने में सफल रहा। लेकिन इस बात को लेकर निराश हूं कि 100 विकेट नहीं ले पाया।

रहमान ने कहा कि 22 टेस्ट मैचों में 99 विकेट लेकर काफी खुश हूं, लेकिन अगर 100 विकेट पूरा कर पाता तो यह खुशी और बढ़ जाती, बाएं हाथ के कुछ ही स्पिनर ऐसा कर पाए हैं।

बता दें कि अब्दुर रहमान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से 31 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 30 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 22 टेस्ट मैचों में 99 विकेट लिए हैं। पाक टीम के लिए रहमान ने आठ टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 11 विकेट लिए हैं।

Open in app