कराची में पहला डे नाइट टेस्ट खेलना चाहती है पाकिस्तान टीम, इस टीम को भेजा प्रस्ताव

पाकिस्तान टीम अब तक चार डे नाइट टेस्ट मैच खेल चुकी है, लेकिन उसने ये सभी मैच घर से बाहर खेले हैं।

By सुमित राय | Published: December 9, 2019 08:06 AM2019-12-09T08:06:57+5:302019-12-09T08:06:57+5:30

pakistan wants to play day night test in karachi against bangladesh | कराची में पहला डे नाइट टेस्ट खेलना चाहती है पाकिस्तान टीम, इस टीम को भेजा प्रस्ताव

पाकिस्तान की टीम अब तक 4 डे नाइट टेस्ट खेल चुकी है, जबकि बांग्लादेश ने एक डे नाइट टेस्ट खेला है।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान ने बांग्लादेश से अगले महीने पाक दौरे पर कराची में एक डे नाइट टेस्ट खेलने का प्रस्ताव रखा है।बांग्लादेश ने हाल ही में भारत के खिलाफ कोलकाता में अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला था।बांग्लादेश क्रिकेट टीम को अगले महीने पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश से अगले महीने पाक दौरे पर कराची में एक डे नाइट टेस्ट खेलने का प्रस्ताव रखा है। अगर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) इसके लिए तैयार हो जाता है तो पाकिस्तान में यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा।

बता दें कि बांग्लादेश ने हाल ही में भारत के खिलाफ कोलकाता में अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं पाकिस्तान टीम अब तक चार डे नाइट टेस्ट मैच खेल चुकी है, लेकिन उसने ये सभी मैच घर से बाहर खेले हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को अगले महीने पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, हालांकि अभी भी कुछ साफ नहीं है और टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा रिपोर्ट और सरकार के आदेश का इंतजार है।

क्रिकबज की रिपोर्ट अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड सिर्फ टी20 सीरीज ही पाकिस्तान में खेलना चाहता है, जबकि बोर्ड टेस्ट सीरीज का आयोजन किसी तटस्थ स्थान पर कराना चाहता है, जबकि पाकिस्तान टीम होम ग्राउंड पर ही टेस्ट सीरीज खेलना चाहती है।

बीसीबी के अध्यक्ष (क्रिकेट ऑपरेशन) अकरम खान ने कहा, 'हम पाकिस्तान को टेस्ट और टी-20 सीरीज अलग-अलग स्थान पर खेलने के लिए कह सकते हैं। कौन सी सीरीज पहले खेली जाएगी, यह सुरक्षा रिपोर्ट पर निर्भर करेगा। कुछ कारणों से अगर हमें इसके (टेस्ट सीरीज) लिए हरी झंडी नहीं मिलती है तो फिर हमें किसी तटस्थ स्थान पर खेलने के लिए उनसे बातचीत करनी होगी।'

बता दें कि बांग्लादेश से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को श्रीलंका की मेजबानी करनी है और दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 11 दिसंबर से हो रही है।

Open in app