बीसीसीआई की राह पर चलेगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, जूनियर खिलाड़ियों के लिए करेगा अब ये काम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से सीख लेकर अपने पूर्व खिलाड़ियों को विभिन्न आयुवर्ग की टीमों का कोच और मैनेजर बनाने की सोच रहा है।

By भाषा | Published: February 13, 2019 03:53 PM2019-02-13T15:53:21+5:302019-02-13T15:53:21+5:30

Pakistan wants former cricketers for coaching juniors after Dravid effect in Indian Team | बीसीसीआई की राह पर चलेगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, जूनियर खिलाड़ियों के लिए करेगा अब ये काम

पीसीबी युनिस खान को अंडर 19 टीम का कोच बनाने पर विचार किया जा रहा है।

googleNewsNext
Highlightsराहुल द्रविड़ के जूनियर टीम का कोच बनने से भारतीय क्रिकेट को मिली कामयाबी सभी ने देखी।पीसीबी अब युनिस खान को अंडर 19 टीम का कोच और मैनेजर बनाने पर विचार किया जा रहा है।पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले यूनिस ने टेस्ट में 10000 रन बनाए हैं।

कराची, 13 फरवरी। राहुल द्रविड़ के जूनियर टीम का कोच बनने से भारतीय क्रिकेट को मिली कामयाबी सभी ने देखी और अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इससे सीख लेकर अपने पूर्व खिलाड़ियों को विभिन्न आयुवर्ग की टीमों का कोच और मैनेजर बनाने की सोच रहा है।

समझा जाता है कि पूर्व कप्तान युनिस खान को अंडर 19 टीम का कोच और मैनेजर बनाने पर विचार किया जा रहा है। पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले यूनिस ने टेस्ट में 10000 रन बनाए हैं। उन्होंने कहा था कि अपना कार्यक्रम लागू करने की पूरी छूट मिलने पर वह जूनियर टीम के कोच बन सकते हैं।

पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा,‘‘ऑस्ट्रेलिया ने रोडने मार्श, एलेन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ियों की सेवाएं ली। भारत ने भी राहुल द्रविड़ को अंडर 19 टीम की जिम्मेदारी सौंपी और नतीजे अच्छे रहे।’’ 

द्रविड़ के कोच रहते भारतीय अंडर 19 टीम ने पिछले साल विश्व कप जीता। मनी ने लाहौर में पत्रकारों से कहा कि बोर्ड ने युवाओं के साथ काम करने के लिये पूर्व सीनियर खिलाड़ियों की सेवायें लेने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा ,‘‘हमें अपने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में तैयार करना होगा। वे देश की नुमाइंदगी करते हैं। हमें विदेशी कोचों के साथ भारत की तरह अपने कोचों को भी लगाना होगा।’’

Open in app