Pakistan vs Sri Lanka, 1st Test- Abid Ali make new record in cricket history | PAK vs SL: आबिद अली ने रच दिया इतिहास, टेस्ट और वनडे डेब्यू पर शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने
PAK vs SL: आबिद अली ने रच दिया इतिहास, टेस्ट और वनडे डेब्यू पर शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यह उपलब्धि हासिल की।

यह 32 वर्षीय बल्लेबाज जब 95 रन पर था तब उन्होंने विश्वा फर्नांडो पर पहले चौका जड़ा और फिर कवर पर दो रन के लेकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस साल मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर 112 रन की पारी खेली थी।

आबिद उन 15 बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने वनडे में पदार्पण पर सैकड़ा जड़ा लेकिन इनमें से कोई भी अन्य अपने पहले टेस्ट मैच में शतक नहीं लगा पाया। आबिद टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण पर शतक जड़ने वाले 11वें पाकिस्तान बल्लेबाज हैं।

Web Title: Pakistan vs Sri Lanka, 1st Test- Abid Ali make new record in cricket history
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे