Pakistan vs Bangladesh: Bangladesh team arrive in Pakistan amidst tight security | PAK vs BAN: 12 साल बाद पाकिस्तानी दौरे पर पहुंची बांग्लादेशी टीम, कड़ी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे 10 हजार जवान
बांग्लादेश की टीम 12 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर गई है

Highlightsबांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में तीन टी20, दो टेस्ट, एक वनडे खेलेगीबांग्लादेश की सुरक्षा के लिए होटल से मैदान तक तैनात रहेंगे 10 हजार जवान

बांग्लादेश की टीम शुरुआत इनकार के बाद आखिरकार तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए 12 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर पहुंच गई हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कुछ दिनों पहले सुरक्षा संबंधी चिंता का हवाला देते हुए दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। 

लेकिन पीसीबी के साथ हुई बैठक के बाद उनसे अपनी टीम को इस दौरे पर जाने की इजाजत दे दी। 

बांग्लादेश की टीम इस दौरे पर तीन चरणों में तीन टी20, दो टेस्ट और एक वनडे मैच खेलेगी। वे 24 से 27 जनवरी तक लाहौर में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगे। 

बांग्लादेश तीन चरण में खेलेगा पाकिस्तान में सीरीज

इसके बाद वह 7-11 फरवरी तक दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए पाकिस्तान आएगी और फिर 3 अप्रैल को वनडे खेलने के बाद 5-9 अप्रैल तक दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी।

ये 2008 में पाकिस्तान में पांच मैचों की वनडे सीरीज और एशिया कप खेलने के बाद से करीब 12 साल बाद बांग्लादेश का इस देश का पहला दौरा है। 

बांग्लादेश टीम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे 10 हजार जवान

महमुदुल्लाह रियाद की अगुवाई में बांग्लादेशी टीम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार रात लाहौर स्थित होटल पहुंची।

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, तीन टी20 मैचों की सीरीज के दौरान बांग्लादेशी टीम के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि होटल से लेकर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए 10 हजार से ज्यादा पुलिसवाले और पैरा-मिलिट्री जवान तैनात रहेंगे। 

पूर्व कप्तान और सीनियर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने सुरक्षा संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। 

पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से वहां इंटरनेशनल मैचों का आयोजन ठप सा हो गया है। इस हमले के करीब एक दशक बाद श्रीलंका ने पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान का दौरा किया था। 

Web Title: Pakistan vs Bangladesh: Bangladesh team arrive in Pakistan amidst tight security
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे