Pakistan vs Australia: Azhar Ali Involved in one of the most bizarre run-outs during 2nd test | पाकिस्तानी बल्लेबाजों की हैरान करने वाली गलती, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे 'अजीबोगरीब' रन आउट का हुए शिकार
अजहर अली अबू धाबी टेस्ट में अजीबोगरीब अंदाज में हुए रन आउट

अबू धाबी, 18 अक्टूबर: अपनी गलतियों से खुद को मुसीबत में डालने के लिए चर्चित पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबू धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में एक बार फिर से यही बात साबित की है। 

इस टेस्ट के तीसरे दिन गुरुवार को पाकिस्तानी बल्लेबाजों अजहर अली और अशद शफीक ने अपनी लापरवाही से क्रिकेट इतिहास के सबसे अजीबोगरीब रन आउट में से एक के साक्षी बन गए। इस रन आउट से हैरान कई पूर्व खिलाड़ियों और फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रियाएं दीं।

ये घटना मैच के तीसरे दिन पाकिस्तानी पारी के 53वें ओवर में हुई, जब पीटर सिडल की एक गेंद अजहर अली के बल्ले का किनारा लेती हुई थर्ड मैन पर जा पहुंची। गेंद को बाउंड्री की तरफ जाता देख दोनों पाकिस्तान बल्लेबाज अजहर अली और असद शफीक पिच के बीच में खड़े होकर एकदूसरे से बात करने लगे, लेकिन इस बीच इन दोनों ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि गेंद बाउंड्री तक पहुंची ही नहीं बल्कि उससे कुछ इंच पहले खुद ही रुक गई। 

इस बीच मिशेल स्टार्क ने गेंद को उठाकर विकेटकीपर और कप्तान टिम पेन की तरफ थ्रो कर दिया। पेन ने क्रीज के बाहर बात कर रहे दोनों पाकिस्तानी बल्लेबाजों के कुछ समझ पाने से पहले ही गिल्लियां बिखेर दीं और अजहर अली बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। 


यहां तक कि पेन को स्टार्क का बाउंड्री से फेंका गया थ्रो पकड़ने के लिए तेजी से विकेट की तरफ आते हुए देखकर भी अजहर और शफीक जस के तस खड़े रहे और उनकी इस गलती का फायदा उठाते हुए पेन ने गेंद को स्टंप से टकराया और अजहर अली को रन आउट होना पड़ा। खुद पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने हैरान होते हुए अपना सिर हिलाया।

हैरान करने वाली बात ये है कि इस रन आउट में शामिल रहे दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों अजहर अली और असद शफीक को संयुक्त रूप से 130 टेस्ट खेलने,  9000 से ज्यादा रन बनाने और 20 हजार से ज्यादा गेंदों का सामना करने का तर्जुबा है, लेकिन इसके बावजूद भी इन दोनों बल्लेबाजों ने ये गलती की। अपनी इस गलती की वजह से 141 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 64 रन बना चुके अजहर अली को पविलियन लौटना पड़ा।

ये रन आउट ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी का मौका बन सकता है जो पहले दो दिन पाकिस्तान के खिलाफ बैक फुट पर रहा है। खेल के दूसरे दिन पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 144 रन बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया पर 281 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली थी। पाकिस्तान के पहली पारी के 282 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली पारी में 145 रन पर सिमट गई थी।


Web Title: Pakistan vs Australia: Azhar Ali Involved in one of the most bizarre run-outs during 2nd test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे