पाकिस्तान के 10 में से 6 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, कल इंग्लैंड रवाना होगी टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है। इससे पहले फैंस के लिए खुशखबरी आई है...

By भाषा | Published: June 27, 2020 07:27 PM2020-06-27T19:27:17+5:302020-06-27T20:05:58+5:30

Pakistan to leave for UK on Sunday, 7 out of 10 infected players test negative | पाकिस्तान के 10 में से 6 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, कल इंग्लैंड रवाना होगी टीम

पाकिस्तान के 10 में से 6 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, कल इंग्लैंड रवाना होगी टीम

googleNewsNext
Highlights10 में से 6 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव।इंग्लैंड दौरे के लिए 28 जून को रवाना होगी टीम।

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये 10 खिलाड़ियों में से 6 की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है और टीम 20 खिलाड़ियों तथा 11 सहायक कर्मचारियों के साथ रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी।

रोहेल नजीर जांच में नेगेटिव: पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने संवाददाताओं से कहा कि रिजर्व खिलाड़ी तेज गेंदबाज मूसा खान और विकेटकीपर-बल्लेबाज रोहेल नजीर जांच में नेगेटिव आये हैं और वे भी टीम के साथ रवाना होंगे। खान ने यह स्पष्ट किया कि जांच में जो 10 खिलाड़ी पहले पॉजिटिव आये थे उन्हें लगातार दो नेगेटिव नतीजे के बाद ही इंग्लैंड भेजा जाएगा। 

इनका टेस्ट आया पॉजिटिव: पहले जांच में 10 खिलाड़ी और एक अधिकारी पॉजिटिव पाये गये थे, जबकि इनमें से 6 खिलाड़ी दूसरे जांच में नेगेटिव आये हैं। फखर जमां, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज दूसरे परीक्षण में नेगेटिव आये हैं, जबकि हैदर अली, हरिस रऊफ, काशिफ भट्टी और इमरान खान फिर से पॉजिटिव आये हैं। टीम में मालिश करने वाले मलंग अली भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। 

खान ने कहा कि खिलाड़ी पीसीबी की जांच में दूसरी बार भी अगर नेगेटिव आते है तो वे इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज पीसीबी की जांच से पहले बाहर खुद का परीक्षण करवाया है और उनका नतीजा नेगेटिव आया है। 

पीसीबी की नीति के मुताबिक उन्हें पीसीबी की जांच प्रक्रिया में दो बार नेगेटिव आना होगा। ऐसे में पीसीबी परीक्षण कार्यक्रम के तहत अगर एक बार फिर से उनके जांच का परिणाम नेगेटिव रहा तो वे इंग्लैंड जाने वाली टीम से जुड़ने के लिए तैयार होंगे।’’ 

टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों तक पृथकवास में रहेंगे। रविवार को इंग्लैंड़ रवाना होने वाले खिलाड़ियों का नाम इस प्रकार है...

अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह।

Open in app