माइकल होल्डिंग ने उड़ाया पाकिस्तान का मजाक, बोले- खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेज दो, कोरोना से सेफ रहेंगे

28 जून को पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना होना है जबकि उसके 9 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 24, 2020 06:41 PM2020-06-24T18:41:20+5:302020-06-24T18:58:30+5:30

Pakistan team would be better off in England than at home: Michael Holding | माइकल होल्डिंग ने उड़ाया पाकिस्तान का मजाक, बोले- खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेज दो, कोरोना से सेफ रहेंगे

पाकिस्तान को तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलने 28 जून को इंग्लैंड रवाना होना है।

googleNewsNext
Highlightsहोल्डिंग ने उड़ाया पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मजाक।इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए 9 पाकिस्तानी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव।अपने देश में रहने से अच्छा है कि इंग्लैंड दौरे पर जाए पाकिस्तानी टीम: होल्डिंग

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा हालात का मजाक उड़ाते हुए खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजने की हिदायत दी है। पाकिस्तान ने 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है, लेकिन इससे पहले ही उसके कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

होल्डिंग ने कसा तंज: माइकल होल्डिंग ने कहा, "जो कुछ भी इस वक्त पाकिस्तान में हो रहा है, इंग्लैंड इससे कहीं ज्यादा सुरक्षित है। पाकिस्तानी टीम शायद इंग्लैंड आ जाए तो ज्यादा बेहतर तरीके से रहेगी, खासकर जैसे इस वक्त पाकिस्तान में रह रही है, उसकी तुलना में।"

होल्डिंग ने आगे कहा, "पाकिस्तान के हालात बहुत ही ज्यादा खराब हैं। एक बार जब खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचेंगे, तो उनको बायो सिक्योर एरिया में रखा जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि उनको संक्रमण नहीं है। यहां से वो बिल्कुल ठीक रहेंगे। यहां पहुंचने के बाद उन्हें कोई दिक्कत नहीं आयेगी, जैसे वेस्टइंडीज टीम को नहीं आई है।"

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से दस खिलाड़ी <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/coronavirus/'>कोरोना वायरस</a> जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।
इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से दस खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई कहता है कि यह दौरा नहीं होना चाहिए, तो वह ईसीबी या इंग्लैंड के लोग कह सकते हैं क्योंकि पाकिस्तान में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।’’ 

ये खिलाड़ी पाए गए संक्रमित: सोमवार को शादाब खान, हैदर अली और हारिस राऊफ पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके अगले दिन मंगलवार को इस लिस्ट में काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनेन, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, इमरान खान और वहाब रियाज का नाम शामिल हो गया। 

कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों में फखर जमां का भी नाम शामिल है।
कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों में फखर जमां का भी नाम शामिल है।

हफीज का टेस्ट अब ‘नेगेटिव’आया: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले घोषणा की थी कि पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को कोविड-19 के लिए ‘पॉजिटिव’ पाया गया है, लेकिन एक दिन बाद उनका परीक्षण ‘नेगेटिव’ आया है, जिससे उनके इंग्लैंड दौरे पर जाने की संभावना बन गई है।

चिंता की कोई बात नहीं: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने मंगलवार को कहा कि यह चिंता की बात है लेकिन दौरे को लेकर कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘अभी टेस्ट श्रृंखला शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है। हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आएगी।’’

Open in app