पाक क्रिकेटर उमर अकमल को एक और झटका, PSL के लिए मिला एडवांस पैसा लौटाने को कहा गया

Umar Akmal: स्पॉट फिक्सिंग मामले में निलंबित क्रिकेटर उमर अकमल को एक और झटका लगा है और उन्हें पीएसएल की एडवांस राशि लौटाने को कहा गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 29, 2020 09:24 AM2020-02-29T09:24:44+5:302020-02-29T09:24:44+5:30

Pakistan Super League 2020: Suspended Umar Akmal asked to refund payment | पाक क्रिकेटर उमर अकमल को एक और झटका, PSL के लिए मिला एडवांस पैसा लौटाने को कहा गया

उमर अकमल को पीएसएल के लिए मिला एडवांस पैसा लौटाने को कहा गया

googleNewsNext
Highlightsउमर अकमल को पीएसएल के लिए मिली एडवांस राशि लौटाने को कहा गयाउमर अकमल को स्पॉट फिक्सिंग मामले के लिए निलंबित किया गया है

पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल, जिनके खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग मामले की जानकारी देने में नाकाम रहने की वजह से एंटी-करप्शन यूनिट की जांच लंबित है, को एक और झटका लगा है। अब अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से पहले मिले भुगतान के पैसे को लौटाने को कहा गया है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अकमल को लीग के अन्य खिलाड़ियों की तरह ही पीएसएल में क्वैटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलने के लिए उनके कुल करार की 70 फीसदी राशि दी गई थी।    

इस रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा, 'उन्हें (अकमल) अब इस राशि को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लौटाने को कहा गया है क्योंकि अब उन्हें जांच पूरी होने तक पीएसएल और अन्य क्रिकेट गतिविधियों से निलंबित कर दिया गया है।'  

इस अधिकारी ने कहा कि, नियमों के मुताबिक पीएसएल में भाग ले रहे सभी स्थानीय और विदेशी खिलाड़ियों को उनके करार के मुताबिक 70 फीसदी राशि दे दी गई है और बाकी की 30 फीसदी राशि 22 मार्च को लीग पूरे होने के तुरंत बाद दे जाएगी।

उमर को पीएसएल के एडवांस राशि लौटाने को कहा गया

उमर ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है, जिनमें एक सट्टेबाज से मिलना, एक ऑफर के बारे में जानकारी न देना और पीएसएल के एक मैच में स्पॉट फिक्सिंग के लिए कथित तौर पर सहमत होने के आरोप शामिल हैं। उनके खिलाफ पीसीबी की एंटी-करप्शन यूनिट द्वारा चार्ज-शीट दाखिल किया जाना बाकी है।

उमर अकमल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि इस खिलाड़ी ने इस पूरी प्रक्रिया की निगरानी के लिए एक टॉप वकील हायर किया है, जो अपना काम पीसीबी के चार्जशीट दाखिल करने के बाद शुरू करेगा।

ऑलराउंडर अनवर अली ने क्वैटा ग्लैडिटिएटर्स टीम में उमर अकमल की जगह ली है, जो पीएसएल के इस सीजन में चार मैचों में तीन जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।

Open in app