पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का बयान, 'मैं एक हिंदू हूं, मौका मिला तो अयोध्या दर्शन के लिए आऊंगा'

पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने क्रिकेट बोर्ड से उन पर 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के लिये लगाया गया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 11, 2020 09:12 AM2020-08-11T09:12:19+5:302020-08-11T10:15:11+5:30

Pakistan spinner danish kaneria wants to visit ayodhya ram mandir | पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का बयान, 'मैं एक हिंदू हूं, मौका मिला तो अयोध्या दर्शन के लिए आऊंगा'

दानिश कनेरिया पाकिस्तान के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के लिए दानिश कनेरिया ने खेले 61 टेस्ट और 18 वनडे मैच।साल 2012 में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे कनेरिया।दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए खेले 79 मैच।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया के मुताबिक अगर मौका मिला, तो वह अयोध्या आकर राम लला के दर्शन करेंगे। कनेरिया ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि एक हिंदू हैं और भगवान राम के दिखाए मार्ग का अनुसरण करने की कोशिश करते हैं।

दानिश कनेरिया ने ट्वीट किया, "हमारे लिए, यह एक धार्मिक स्थान है और अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं निश्चित रूप से अयोध्या आना चाहूंगा। मैं एक समर्पित हिंदू हूं और मैं हमेशा भगवान राम के दिखाए मार्ग पर चलने की कोशिश करता हूं।"

दानिश कनेरिया लगा चुके PCB पर आरोप, हिंदू होने की वजह से बोर्ड उनके मामले में सो रहा

कुछ महीने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया था कि पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया के साथ पाकिस्तानी टीम में भेदभाव होता था, जिसके बाद ये मामला तूल पकड़ गया था।

इसके बाद दानिश कनेरिया ने खुद इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी। स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे दानिश कनेरिया के मुताबिक हिंदू होने की वजह से पीसीबी उनके मामले को नजर अंदाज कर रहा है। दानिश कनेरिया पाकिस्तान के लिए खेलने वाले केवल दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं।

स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया 2012 में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सट्टेबाज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को जानता था।

दानिश कनेरिया ने 61 टेस्ट में 261 और 18 वनडे में 15 विकेट झटके हैं।
दानिश कनेरिया ने 61 टेस्ट में 261 और 18 वनडे में 15 विकेट झटके हैं।

इस विवाद में कनेरिया के एसेक्स के साथी मर्विन वेस्टफील्ड को दो महीने की जेल की सजा हुई थी। उन्होंने सट्टेबाज अनु भट्ट एक ओवर में 12 रन देने के लिए 7862 डॉलर लेने की बात स्वीकार की थी। कनेरिया को इस मामले में बिचौलिया करार दिया गया था जिन्होंने मर्विन का परिचय भट्ट से कराया था।

पाकिस्तान के लिए 79 मैच खेल चुके दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 261 और वनडे में कुल 15 विकेट झटके।

Open in app