क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, कोरोना के बीच इमरान खान ने दी पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे को स्वीकृति

इस दल में शामिल 29 खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिन पृथकवास में रहेंगे...

By भाषा | Published: June 16, 2020 08:13 AM2020-06-16T08:13:52+5:302020-06-16T08:13:52+5:30

Pakistan PM Imran Khan clears cricket team’s England tour | क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, कोरोना के बीच इमरान खान ने दी पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे को स्वीकृति

पाकिस्तान में इंग्लैंड ने टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है।

googleNewsNext
Highlightsइमरान खान ने पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे को स्वीकृति दी।अगस्त-सितंबर में खेले जाएंगे इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच 6 मुकाबले।दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के इस महीने के अंत में होने वाले इंग्लैंड के दौरे को स्वीकृति दे दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष अहसान मनी ने इससे पहले इस्लामाबाद में इमरान से मुलाकात की और उन्हें क्रिकेट मामलों की जानकारी दी। इमरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं।

पीसीबी के सूत्र ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने मनी को कहा कि पाकिस्तान टीम को टेस्ट और टी20 श्रृंखला के लिए इंग्लैंड जाना चाहिए क्योंकि लोग कोरोना वायरस महामारी के बावजूद क्रिकेट और अन्य खेल गतिविधियों को देखना चाहते हैं।’’

सूत्र ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हालांकि पीसीबी प्रमुख को सुनिश्चित करने को कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड उचित नियम बनाए जिससे कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित हो सके।

पाकिस्तान की टीम अगस्त और सितंबर में होने वाली तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए इस महीने के अंत में इंग्लैंड रवाना होगी। दल में शामिल 29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिन पृथकवास में रहेंगे और इसके बाद तीन से चार हफ्ते जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में बिताएंगे।

Open in app