पाकिस्तानी टीम की इंग्लैंड दौरे के लिए अनोखी तैयारी, तीन महीने तक 'जैव सुरक्षित' वातावरण में रहेंगे क्रिकेटर

Pakistan Cricket Team: जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अगले तीन महीने तक जैव सुरक्षित वातावरण में रहेगी, खिलाड़ी लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम में रहेंगे

By भाषा | Published: May 21, 2020 08:33 AM2020-05-21T08:33:54+5:302020-05-21T08:46:58+5:30

Pakistan players have to remain in bio-secure environment for England tour, says PCB | पाकिस्तानी टीम की इंग्लैंड दौरे के लिए अनोखी तैयारी, तीन महीने तक 'जैव सुरक्षित' वातावरण में रहेंगे क्रिकेटर

पाकिस्तान टीम को जुलाई के अंतर में शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट, तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है (AFP)

googleNewsNext

लाहौर: इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अगले तीन महीने तक जैव सुरक्षित वातावरण में रहेगी। इसकी शुरुआत अगले महीने के शुरू में लाहौर में अभ्यास से होगी और यह अगस्त में इंग्लैंड के दौरे की समाप्ति तक बरकरार रहेगा। 

पाकिस्तान ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए 25 सदस्यीय दल भेजने की योजना बनाई है ताकि पूरी सीरीज जैव सुरक्षित वातावरण में कराई जा सके।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार टेस्ट और सीमित ओवरों के विशेषज्ञ क्रिकेटर जून के पहले सप्ताह में नेशनल क्रिकेट अकादमी में शुरू करेंगे और इस दौरान बगल में स्थित गद्दाफी स्टेडियम में रहेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले गद्दाफी स्टेडियम में रहेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

खिलाड़ियों के लिये रहने, खाने और ठहरने की व्यवस्था एनसीए और गद्दाफी स्टेडियम में की जाएगी। पाकिस्तान को इंग्लैंड में अगस्त में  तीन टेस्ट और उसके बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी असहज महसूस करता है तो उसके पास दौरे से हटने का विकल्प रहेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को तीन महीने तक कड़े जैव सुरक्षित वातावरण में रहना होगा। ‘‘ खान ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को अगर तब भी लगता है कि वे व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं हैं तो उनके पास अपना नाम वापस लेने का विकल्प रहेगा। विस्तृत जानकारी आगे उपलब्ध करायी जाएगी।’’ 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने स्वच्छता के माहौल में गुरुवार (21 मई) से अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू किया। इंग्लैंड में कोरोना की वजह से सभी तरह के क्रिकेट आयोजनों को 1 जुलाई तक टाल दिया गया है। जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे से इंग्लैंड में क्रिकेट की वापसी की उम्मीद है और उसके बाद पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी। 

Open in app