इंग्लैंड से मिली हार पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- पार्टीशन के बाद से गलती दोहराता जा रहा पाकिस्तान

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में पहला टेस्ट मैच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत दर्ज की...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 10, 2020 08:31 AM2020-08-10T08:31:20+5:302020-08-10T08:38:58+5:30

‘Pakistan making same mistake since Partition’: Shoaib Akhtar lashes out after Manchester defeat | इंग्लैंड से मिली हार पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- पार्टीशन के बाद से गलती दोहराता जा रहा पाकिस्तान

शोएब अख्तर पाकिस्तान के सर्वकालिक दिग्गज गेंदबाजों में शुमार हैं।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को शिकस्त दी।हार पर भड़के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर।अख्तर बोले- विभाजन के बाद से लगातार गलती दोहरा रहा पाकिस्तान।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड के हाथों मिली हार पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने ये तक कह दिया कि पाकिस्तान, विभाजन के बाद से लगातार गलती दोहराता जा रहा है।

शोएब अख्तर के मुताबिक पाकिस्तान के पास बड़ी जीत का मौका था, लेकिन उसने वही गलती दोहराई जो पार्टीशन के बाद से करती आ रही है। अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल में कहा, "हमें अच्छी शुरुआत को शतकों में बदलना चाहिए। शान मसूद दूसरी पारी में अनलकी रहे, लेकिन उन्होंने अपना काम कर दिया था। बाबर आजम, असद शफीक और अन्य बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। क्रिस वोक्स को आउट नहीं कर पाने पर भी उन्होंने अपने गेंदबाजों को लताड़ लगाई है।"

इंजमाम उल हक ने बताई कप्तान अजहर अली की 'बेवकूफी'

अख्तर के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने इस हार को कप्तान अजहर अली की बेवकूफी बताया है। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान की बॉलिंग में वैरिएशंस नहीं दिखी। वोक्स को शॉर्ट गेंद पर दिक्कत थी और वह एक बार आउट होने से भी बचे थे, लेकिन वैसी बोलिंग कप्तान ने अधिक नहीं कराई। हमारे गेंदबाजों ने सभी बल्लेबाजों के लिए एक जैसी ही बॉलिंग की, जबकि हर बल्लेबाज की कमी एक जैसी नहीं होती।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं समझता हूं कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर है और हमें पहला टेस्ट जीतना चाहिए था। यह बेहद निराशाजनक है, लेकिन मेरा मानना है कि पाकिस्तान अब भी सीरीज जीत सकती है।"

पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 3 विकेट से दी मात

विकेटकीपर जोस बटलर (75) और हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।  

इंग्लैंड ने चौथी पारी में 82.1 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए।

Open in app