IND vs AUS: टीम इंडिया का 'आर्मी कैप' पहनना पाकिस्तान को नहीं आया रास, ICC से की कार्रवाई की मांग

Team India Army Cap: टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान आर्मी कैप पहनने पर पाकिस्तान ने सवाल उठाते हुए की कार्रवाई की मांग

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 9, 2019 03:20 PM2019-03-09T15:20:13+5:302019-03-09T15:22:43+5:30

Pakistan demands ICC action against Indian team for wearing army cap during 3rd odi vs Australia | IND vs AUS: टीम इंडिया का 'आर्मी कैप' पहनना पाकिस्तान को नहीं आया रास, ICC से की कार्रवाई की मांग

टीम इंडिया शहीदों और सैनिकों के सम्मान में तीसरे वनडे में आर्मी कैप पहनकर खेली (AFP)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम रांची वनडे में शहीदों और सैनिकों के सम्मान में आर्मी कैप पहनकर खेली थीपाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने भारतीय टीम के खिलाफ की ICC कार्रवाई की मांग

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान 'आर्मी कैप' पहनकर खेलने पर पाकिस्तान ने सवाल उठाते हुए आईसीसी से कार्रवाई की मांग की है। 

पाकिस्तान सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने भारतीय टीम खेल के राजनीतिकरण का आरोप लगाते हुए बीसीसीआई के इस कदम की आलोचना करते हुए आईसीसी से उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को घोषणा थी कि भारतीय टीम रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान पुलवामा आतंकी हमले के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष कैप (आर्मी कैप) पहनकर खेलने उतरेगी।

बीसीसीआई ने साथ ही ये भी कहा कि प्रत्येक वर्ष किसी भी वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया सेना के सम्मान में आर्मी कैप पहनकर मैच खेलने उतरेगी।

लेकिन टीम इंडिया की इस कैप पर आपत्ति जताते हुए पाकिस्तान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि वह पीसीबी से अपील करते हैं कि वह इस मामले में आईसीसी के पास औपचारिक शिकायत दर्ज कराए।


फवाद ने ट्विटर पर लिखा, 'ये क्रिकेट नहीं है। मुझे उम्मीद है कि आईसीसी जेंटलमैन गेम के राजनीतिकरण के लिए कार्रवाई करेगी...अगर भारतीय टीम को नहीं रोका जाता है, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को कशमीर में उत्पीड़न के बारे में दुनिया को याद दिलाने के लिए काला बैंड पहनकर खेलना चाहिए। मैं पीसीबी से अपील करता हूं कि वह औपचारिक शिकायत दर्ज कराएं।' 

पाकिस्तान में कई पत्रकारों ने भी फवाद जैसी ही राय रखी और भारतीय टीम के आर्मी कप पहनकर खेलने की आलोचना की। 

पाकिस्तान का ये बयान 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने को लेकर भारत के साथ जारी तनाव के बीच आया है।  

Open in app