कोरोना संकट का असर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कम कीमत पर 'लोगो' अधिकार बेचने पर मजबूर

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपनी टीम के इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले स्पॉन्सर खोजने में सफल रहा है, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद इसके लिए उसे उम्मीद से कम कीमत मिली है

By भाषा | Published: July 10, 2020 07:01 PM2020-07-10T19:01:25+5:302020-07-10T19:01:25+5:30

Pakistan Cricket Board forced to sell logo rights for a lower price | कोरोना संकट का असर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कम कीमत पर 'लोगो' अधिकार बेचने पर मजबूर

पीसीबी ने ट्रांसमीडिया को 20 करोड़ रुपये सालाना में बेचा लोगो अधिकार (PCB)

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Highlightsपीसीबी ने अपनी टीम के लिए स्पॉन्सरशिप डील 20 करोड़ रुपये सालाना में की हैपीसीबी को ट्रांसमीडिया ने तीन साल के लिए 60 करोड़ रुपये की पेशकश की है

कराची:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इंग्लैंड दौरे पर खेली जानी वाली श्रृंखला से पहले राष्ट्रीय टीम के लिए प्रायोजक ढूंढने में सफल रहा लेकिन यह करार उसने उम्मीद से काफी कम कीमत पर किया। एक विश्वसनीय सूत्र के अनुसार, पीसीबी ने ट्रांसमीडिया के साथ एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है। यह कंपनी पिछले कुछ वर्षों से पीसीबी में विभिन्न प्रायोजन और मीडिया अधिकार खरीद रही है।

ट्रांसमीडिया पहले से ही सहयोगी प्रायोजक के तौर पर पीसीबी को सालाना 15 करोड़ (पाकिस्तानी) रुपये का भुगतान कर रहा है। सूत्र ने बताया, ‘‘ट्रांसमीडिया ने पाकिस्तान टीम की जर्सी और किट पर मुख्य लोगो के लिए तीन साल के सौदे के लिए 60 करोड़ रुपये की पेशकश की है। कई कोशिश के बाद निराशा का सामना करने के बाद बोर्ड ने अब 20 करोड़ रुपये में एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है।’’

पेप्सी के साथ पीसीबी का लोगो करार पिछले महीने हुआ था खत्म

सूत्र ने बताया कि पीसीबी अगले साल फिर से लोगो अधिकार की नीलामी कर सकता है। इससे पहले पेप्सी का तीन साल का करार 55 लाख डॉलर (लगभग 91 करोड़ पाकिस्तानी रुपये) का था जो पिछले महीने खत्म हो गया।

सूत्र के मुताबिक कंपनी नये करार के लिए पिछली रकम का 30 प्रतिशत ही देना चाहती थी लेकिन करार को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘शीर्ष अधिकारियों ने वैश्विक और स्थानीय कंपनियों से संपर्क किया लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली।’’ 

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