पाकिस्तानी कप्तान ने की धोनी को कॉपी करने की कोशिश, वीडियो में देखें क्या हुआ हाल ?

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज पर 5-0 से कब्जा कर लिया।

By सुमित राय | Published: July 24, 2018 01:53 PM2018-07-24T13:53:12+5:302018-07-24T13:59:47+5:30

Pakistan Captain Sarfraz Ahmed again tries to Copy MS Dhoni | पाकिस्तानी कप्तान ने की धोनी को कॉपी करने की कोशिश, वीडियो में देखें क्या हुआ हाल ?

Pakistan Captain Sarfraz Ahmed again tries to Copy MS Dhoni

googleNewsNext

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज पर 5-0 से कब्जा कर लिया। इस सीरीज में पाकिस्तान टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, वहीं जिम्बाब्वे की टीम हर मोर्चे पर फेल हुई। जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मैच में ऐसा मौका भी आया जब पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कॉपी करने की कोशिश की।

मैच के 48वें ओवर में सरफराज अहमद ने कीपिंग छोड़कर गेंदबाजी करने का फैसला किया और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी फखर जमान को दी। 48वें ओवर में सरफराज ने शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ 6 रन दिए। इसके बाद वे फिर आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए और जिम्बाब्वे के बल्लेबाज पीटर मूर ने पहली ही गेंद पर मिड विकेट की ओर लंबा छक्का लगा दिया।


यह पहला मौका था जब सरफराज ने अपने हाथ में गेंद संभाली थी और गेंदबाजी करने उतरे थे। अपने करियर के पहले स्पेल में सरफराज ने दो ओवर की गेंदबाजी की और 15 रन दिए। बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी ऐसा ही किया था, जब साल 2009 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में गेंदबाजी की थी। इस मैच में धोनी ने 6 ओवर की गेंदबाजी की थी और 31 रन देकर ट्रेविस डॉवलिन के रूप में करियर का पहला व एकमात्र विकेट लिया था।

हालांकि यह पहला मौका है जब सरफराज ने धोनी को कॉपी करने की कोशिश की हो। इससे पहले इस साल जनवरी में भी सरफराज ने धोनी की तरह स्टंट कर अपना विकेट बचाने की कोशिश की थी, लेकिन वो सफल नहीं हो सके थे। तब सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक उड़ा था। (यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी कप्तान ने की धोनी की तरह स्टंट की कोशिश, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ा मजाक)

बता दें कि पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान की टीम ने पहले मैच में 201 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरे और तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 9-9 विकेट से मात दी थी। चौथे मैच में पाकिस्तान ने 244 रनों के बड़े अंतर से जिम्बाब्वे को हराया था। वहीं पांचवें वनडे में पाकिस्तान ने इमाम उल हक (110) और बाबर आजम (नाबाद 106) की शतकीय पारी की बदौलत पांचवें वनडे मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 131 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app