PAK vs SL: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, इन 16 खिलाड़ियों को मिला मौका

Pakistan squad vs Sri Lanka: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू वनडे सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 21, 2019 12:31 PM2019-09-21T12:31:26+5:302019-09-21T12:56:11+5:30

Pakistan announces 16-member squad for ODI series against Sri Lanka | PAK vs SL: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, इन 16 खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषित27 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज के लिए सरफराज की अगुवाई में 16 खिलाड़ियों का ऐलान

पाकिस्तान ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ 27 अक्टूबर से 2 सितंबर तक कराची में खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। 

27 सितंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने किया। 

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इन 16 खिलाड़ियों को चुना

सरफराज अहमद के नेतृत्व में घोषित इस टीम में संभावित टीम में आबिद अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, उस्मान शिनवारी और मोहम्मद हसनैन की टीम में वापसी हुई है। 

वहीं संभावितों में शामिल तेज गेंदबाज हसन अली पीठ की चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। संभावितों में शामिल रहे उमर अकमल और अमहद शहजाद को भी इस टीम में जगह नहीं दी गई है।

टीम में बाबर आजम, फखर जमान और इमाम उल हक जैसे जाने-पहचाने खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 

श्रीलंका के खिलाफ <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/sarfaraz-ahmed/'>सरफराज अहमद</a> करेंगे पाकिस्तान की कप्तानी
श्रीलंका के खिलाफ सरफराज अहमद करेंगे पाकिस्तान की कप्तानी

पाकिस्तान के इस दौरे से लसिथ मलिंगा, दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज समेत 10 स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया था। 

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति की दोबारा समीक्षा के बाद ही अपनी टीम को इस दौरे पर भेजने की अनुमति दी है।

श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज के सभी मैच कराची और टी20 सीरीज के सभी मैच लाहौर में खेले जाएंगे। टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा वनडे सीरीज के दौरान की जाएगी।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम: 

सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम (उपकप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, फखर जमान, हारिस सोहेल, मोहम्मद हसनैन, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, शादाब खान, उस्मान शिनवारी, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, वहाब रियाज।

लसिथ मलिंगा समेत 10 स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तानी दौरे पर नहीं गए
लसिथ मलिंगा समेत 10 स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तानी दौरे पर नहीं गए

श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम

27 सितंबर: पहला वनडे, कराची
29 सितंबर: दूसरा वनडे, कराची
2 अक्टूबर: तीसरा वनडे, कराची

5 अक्टूबर: पहला टी20, लाहौर
7 अक्टूबर: दूसरा टी20, लाहौर
9 अक्टूबर: तीसरा टी20, लाहौर

श्रीलंका की पाकिस्तान दौरे के लिए घोषित टीम

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम: लाहिरू थिरिमाने (कप्तान), दनुष्का गुणाथिलाका, सदेरा समाराविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशदा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, मिनोद भानुका, एंजेलो परेरा, वानिन्दु हसरंगा, नुवान प्रदीप, नुवान प्रदीप, नुवान प्रदीप और नुवान प्रदीप।

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणाथिलाका, सदेरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्ष, मिनोद भानुका, लाहिरू मदुशंका, वानिन्दु हसनंगा, लक्ष्मण हसनगंगा, लक्ष्मण हसन और लाहिरू कुमारा।

Open in app