Pak vs SL, 2nd ODI: पहला मैच रद्द होने के बाद क्या दूसरे मैच में भी बारिश बनेगी बाधा, जानें कैसा है कराची के मौसम का हाल

कराची में पहले वनडे के दिन इतनी बारिश हुई कि मैच में टॉस तक नहीं हो सका और मैच रद्द करना पड़ा।

By सुमित राय | Published: September 30, 2019 12:08 PM2019-09-30T12:08:14+5:302019-09-30T12:08:14+5:30

Pak vs SL, 2nd ODI: Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI weather and pitch report of Karachi | Pak vs SL, 2nd ODI: पहला मैच रद्द होने के बाद क्या दूसरे मैच में भी बारिश बनेगी बाधा, जानें कैसा है कराची के मौसम का हाल

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच कराची में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान-श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे सोमवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा।पहले यह मैच 29 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाना था, लेकिन इसकी तारीख बदल दी गई थी।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 27 सितंबर यानि शुक्रवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला गया वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद अब दोनों टीमें एक बार फिर नेशनल स्टेडियम में आज दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच सोमवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा।

पहले मैच में टॉस तक नहीं हो पाया था

कराची में पहले वनडे के दिन इतनी बारिश हुई कि मैच में टॉस तक नहीं हो सका और मैच रद्द करना पड़ा। इतना ही नहीं 29 सितंबर को इसी मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे वनडे की तारीख भी बदलनी पड़ी और अब यह 30 सितंबर यानि आज खेला जा रहा है।

कैसा होगा कराची में मौसम का मिजाज

कराची के मौसम की बात करें तो आज बारिश का पूर्वानुमान नहीं है और मौसम साफ रहेगा। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, कराची में पूरे दिन सूरज निकलेगा और ह्यूमिडिटी 50 से 60 के बीच की रहेगी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो कराची में 10 साल में पहली बार वनडे मैच खेला जाएगा।

क्यों बदली गई दूसरे वनडे की तारीख

दूसरे वनडे की तारीख बदलने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान जारी कर कहा था, 'दूसरे वनडे की तारीख बदलने का फैसला इसलिए लिया गया ताकि मैदानकर्मियों को मैदान तैयार करने का मौका मिल सके। उन्हें इसके लिए दो दिन लगेंगे।'

कैसी है नेशनल स्टेडियम की पिच

नेशनल स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों का सपोर्ट करती है और इस मैच में बड़ा स्कोर बन सकता है। साल 2000 में इस पिच पर 300 तक का स्कोर बना था और अब यह और बेहतर हो गई है। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि एक बार फिर बड़ा स्कोर बनेगा। मौसम के हाल को देखते हुए दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना चाहेंगी।

Open in app