PAK vs SA: बल्लेबाज ने खेला ऐसा शॉट कि अंगुली से हड्डी निकल आई बाहर, फिर भी गेंदबाजी कर झटक लिए 5 विकेट और...

Pakistan vs South Africa, 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए।

By अमित कुमार | Published: February 8, 2021 04:45 PM2021-02-08T16:45:06+5:302021-02-08T16:46:24+5:30

PAK vs RSA 2nd Test South Africa tour of Pakistan George Linde take five wickets | PAK vs SA: बल्लेबाज ने खेला ऐसा शॉट कि अंगुली से हड्डी निकल आई बाहर, फिर भी गेंदबाजी कर झटक लिए 5 विकेट और...

दक्षिण अफ्रीका की टीम।(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद रिजवान के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने 95 रन से जीता मैच।दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेल रहे स्पिनर जॉर्ज लिंडे ने झटके पांच विकेट।दक्षण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडम मार्कराम ने जड़ा शानदार शतक।

PAK vs RSA, 2nd Test, South Africa tour of Pakistan, 2021: मैदान जब अपने देश की तरफ से कोई भी खिलाड़ी खेलता है तो वह अपना शत प्रतिशत देने का प्रयास करता है। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में  दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेल रहे स्पिनर जॉर्ज लिंडे ने बहादुरी का परिचय दिया। जॉर्ज लिंडे चोट लगने के बावजूद टीम को जीत दिलाने का प्रयास करते रहे। 

पाकिस्‍तान की पहली पारी में महज 5.5 ओवर की गेंदबाजी करने वाले  जॉर्ज लिंडे ने दूसरी पारी में आकर पांच विकेट झटके। हालांकि, वह टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके। लेकिन देश के प्रति उनके खेल के जज्बे को फैंस को सलाम कर रहे हैं। पाकिस्‍तान की पारी का ये 23वें ओवर में बाबर आजम के एक सीधे शॉट को लिंडे ने रोकने की कोशिश की।

जॉर्ज लिंडे ने चोटिल होने के बावजूद गेंदबाजी से झटके विकेट

गेंद उनके बाएं हाथ की अंगुली से टकराकर निकल गई। इसके बाद उनके हाथों से खून निकलने लगे। वह तुरंत मैदान छोड़कर बाहर गए। एक्सरे में उनके अंगूठे का हड्डी बाहर की तरफ आता दिखाया गया। इसके बावजूद भी वह दूसरी पारी में जब टीम को जरूरत थी तो गेंदबाजी करने मैदान पर आ गए। दूसरी पारी में उन्होंने कुल 5 पाक खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। 

एडम मार्कराम ने जड़ा शानदार शतक

अफ्रीका की ओर से एडम मार्कराम ने लंच से पहले फवद आलम की आखिरी गेंद पर मिडऑन पर एक रन लेकर दक्षिण अफ्रीका के बाहर अपना पहला शतक पूरा किया। 26 साल के इस खिलाड़ी ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाये हैं। दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 129 रन से की लेकिन तेज गेंदबाज हसन अली (46 रन पर दो विकेट) ने पहले आधे घंटे के खेल के अंदर जल्दी-जल्दी दो झटके दिये जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 135 रन हो गया। अफ्रीका की पूरी टीम 274 रन ही बना सकी और 95 रन से पाकिस्तान यह मैच जीत गया। 

Open in app