इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने छह गेंदों में लिए चार विकेट, मिशेल जॉनसन को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लियोन ने छह गेंदों में चार विकेट लेकर पाक टीम की कमर तोड़ थी।

By सुमित राय | Published: October 16, 2018 03:00 PM2018-10-16T15:00:30+5:302018-10-16T15:00:30+5:30

Pak vs Aus: Nathan Lyon destroys Pakistan with four wickets in six balls | इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने छह गेंदों में लिए चार विकेट, मिशेल जॉनसन को छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लियोन ने छह गेंदों में चार विकेट लिया।

googleNewsNext

अबुधाबी, 16 अक्टूबर। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लियोन ने छह गेंदों में चार विकेट लेकर पाक टीम की कमर तोड़ थी। इसके साथ ही नाथन ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन को पीछे छोड़ दिया।

अबुधाबी ने में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लिए। इसके बाद अगले ओवर की पहली चार गेंदों पर दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

अपने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर लियोन ने 52 के स्कोर पर अजहर अली (15) को आउट कर पाकिस्तान को पहला झटका दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने हारिस सोहेल (शून्य) को ट्रेविस हेड के हाथों कैच कराया।

इसके बाद लियोन ने अपने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया। दूसरी गेंद पर असद शाफिक को शॉर्ट लेग पर कैच कराया। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना, लेकिन चौथी गेंद पर लियोन बाबर आजम को बोल्ड कर पाक को चौथा झटका दिया।


इसके साथ ही नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वालों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज जॉनसन के 313 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा और उनसे आगे निकल गए। लियोन अब पूर्व दिग्गज शेन वार्न (708), ग्लेन मैक्ग्रा (563), डेनिस लिली (355) के बाद चौथे नंबर पर आ गए हैं।

Open in app